Friday, July 26, 2024
Advertisement

4 रन से मैच जीतकर साउथ अफ्रीका ने भारतीय टीम को छोड़ा पीछे, पाकिस्तान की कर ली बराबरी

साउथ अफ्रीका की टीम ने बांग्लादेश को हराकर सुपर-8 के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया है। मैच जीतकर साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तानी टीम की बराबरी कर ली है और भारतीय टीम को पीछे कर दिया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: June 11, 2024 7:12 IST
South Africa Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY South Africa Cricket Team

South Africa vs Bangladesh T20 World Cup 2024: साउथ अफ्रीका की टीम ने बांग्लादेश की टीम को रोमांचक मुकाबले में चार रनों से हरा दिया। साउथ अफ्रीका के कप्तान एडन माक्ररम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अफ्रीका ने बांग्लादेश को जीतने के लिए 114 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम सिर्फ 109 रन बना पाई। साउथ अफ्रीका के लिए गेंदबाजों ने बहुत ही कसी हुई बॉलिंग की और टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे लोएस्ट टोटल डिफेंड कर लिया। 

साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तानी टीम की कर ली बराबरी

साउथ अफ्रीका की बांग्लादेश के खिलाफ ये टी20 इंटरनेशनल में लगातार 9वीं जीत है। इसी के साथ साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तानी टीम की बराबरी कर ली है और भारतीय टीम को पीछे कर दिया है। पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ लगातार 9 टी20 इंटरनेशनल मैच जीते हैं। जबकि भारतीय टीम ने लगातार 8 टी20 इंटरनेशनल मैचों में बाजी मारी है। न्यूजीलैंड की टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ लगातार 10 T20I मैच जीते हैं, जो सबसे ज्यादा हैं।  

T20I में बांग्लादेश के खिलाफ लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीमें: 

10 न्यूजीलैंड (2010-21)

9 पाकिस्तान (2016-22)
9 दक्षिण अफ्रीका (2007-24)
8 भारत (2009-18)

साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने दिखाया कमाल

साउथ अफ्रीका के लिए हेनरिक क्लासेन ने 44 गेंद में दो चौकों और तीन छक्कों से 46 रन की पारी खेली। इसके अलावा डेविड मिलर ने 29 रन बनाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही अफ्रीका की टीम 100 रनों के पार पहुंच पाई। 114 रन के जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 109 रन ही बना सकी। बांग्लादेश की टीम को आखिरी ओवर में जीतने के लिए 11 रनों की जरूरत थी। लेकिन केशव महाराज ने शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया। उन्होंने आखिरी ओवर में सिर्फ 6 रन दिए और 2 विकेट भी हासिल किए। मैच में वह कुल 3 विकेट झटकने में सफल रहे।  इसके अलावा कैगिसो रबाडा और  एनरिक नॉर्खिया के खाते में 2-2 विकेट आए।

बांग्लादेश के बल्लेबाज रहे फ्लॉप 

बांग्लादेश की टीम के लिए तौहीद हिरदॉय ने सबसे ज्यादा 37 रन बनाए। इसके अलावा महमुदुल्लाह ने 20 रनों का योगदान दिया। कप्तान नजमुल हसन शान्तो ने 14 रन बनाए। इन तीन प्लेयर्स के अलावा कोई भी खिलाड़ी दोहरे अंक में पहुंचने में सफल नहीं रहा। 

यह भी पढ़ें

साउथ अफ्रीका की जीत के बाद कप्तान का बड़ा बयान, इस खिलाड़ी को बताया जीत का हीरो

ICC के इस नियम के कारण हार गई बांग्लादेश की टीम, साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में घटी ये घटना

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement