Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप विजेता टीम का सुपर 8 में पहुंचना हुआ लगभग नामुमकिन, साउथ अफ्रीका ने पक्की की अगले दौर में जगह

T20 World Cup 2024: श्रीलंका की टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 में पहुंचना अब लगभग नामुमकिन हो गया है। नेपाल के खिलाफ उनका मुकाबला बारिश की वजह से रद हो गया जिसके चलते साउथ अफ्रीका की टीम ने अगले दौर में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: June 12, 2024 14:06 IST
Sri Lanka Cricket Team And Lauderhill Ground- India TV Hindi
Image Source : AP श्रीलंकाई टीम सुपर 8 की दौड़ से लगभग हुई बाहर

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 के सबसे पहले क्वालिफाई करने वाली टीम साउथ अफ्रीका की बन गई है। ग्रुप डी में 12 जून को श्रीलंका और नेपाल के बीच फ्लोरिडा में मुकाबला खेला जाना था, लेकिन बारिश की वजह से इस मैच को रद कर दिया गया, जिसके बाद साउथ अफ्रीका जो इस ग्रुप की प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर काबिज है उन्होंने अगले दौर के लिए अपनी जगह को पक्का कर लिया है। वहीं वानिंदु हसरंगा की कप्तानी में खेल रही श्रीलंकाई टीम के लिए सुपर 8 में अब जगह बना पाना लगभग नामुमकिन हो गया है। वहीं नेपाल टीम का भी सफर ग्रुप स्टेज से आगे बढ़ना काफी मुश्किल दिख रहा है।

श्रीलंका को अब सुपर 8 में कोई बड़ा करिश्मा ही पहुंचा सकता

नेपाल के खिलाफ मुकाबला रद होने की वजह से जहां श्रीलंका को सिर्फ 1 अंक से संतोष करना पड़ा तो वहीं अब उन्हें अब अपने ग्रुप के अन्य मैचों के परिणामों पर भी नजर रखनी पड़ेगी, इसमें उन्हें ये उम्मीद लगानी होगी कि 13 जून को बांग्लादेश और नीदरलैंड के बीच ब्रिजटाउन में होने वाला मुकाबला बारिश की वजह से रद हो जाए और उसके बाद नीदरलैंड के खिलाफ 16 जून को अपने ग्रुप स्टेज के आखिरी मुकाबले में श्रीलंका को बड़ी जीत दर्ज करनी होगी। वहीं साउथ अफ्रीका और नेपाल के बीच 14 जून को होने वाले मुकाबले में उन्हें ये भी उम्मीद लगानी होगी कि अफ्रीकी टीम इसमें बड़ी जीत हासिल करे और फिर नेपाल की टीम से 16 जून को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मैच में जीत की उम्मीद लगानी होगी। इन सभी परिस्थितियों को देखते हुए श्रीलंकाई टीम का अगले दौर में पहुंच पाना अब लगभग नामुमकिन माना जा रहा है।

सुपर 8 से अब तक ये टीमें हुईं आधिकारिक तौर पर बाहर

इस टी20 वर्ल्ड कप में कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिसमें उन्हें 5-5 के चार ग्रुपों में बांटा गया है। ऐसे में सभी ग्रुप से सिर्फ 2 टीमें सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर पाएंगी। अब तक ग्रुप-बी और ग्रुप-डी से ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की टीम अगले दौर में पहुंची हैं, वहीं ग्रुप-बी का हिस्सा ओमान और नामीबिया इस रेस से आधिकारिक तौर पर बाहर हो चुकी हैं। वहीं ग्रुप ए में भारत की जगह भी सुपर 8 के लिए लगभग पक्की हो चुकी है।

ये भी पढ़ें

मोहम्मद रिजवान ने इस शर्मनाक रिकॉर्ड को किया अपने नाम, T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

शाहीन अफरीदी के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement