Wednesday, June 12, 2024
Advertisement

शाहीन अफरीदी के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

शाहीन अफरीदी के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है। टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में किसी भी अन्य गेंदबाज के नाम ऐसा रिकॉर्ड नहीं दर्ज है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: June 11, 2024 20:42 IST
Shaheen Afridi- India TV Hindi
Image Source : GETTY शाहीन अफरीदी

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और कनाडा के बीच मुकाबले के दौरान पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। पाकिस्तान की टीम कनाडा के खिलाफ करो या मरो के मैच में भिड़ रही है। टी20 वर्ल्ड कप सुपर 8 की रेस में बने रहने के लिए उन्हें किसी भी कीमत पर यह मैच अपने नाम करना होगा। इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इसके बाद बाबर आजम ने अपने सबसे बेस्ट गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को पहला ओवर फेंकने के लिए भेजा। इस ओवर में अफरीदी के साथ कनाडा के बल्लेबाजों ने कुछ ऐसा कर दिया। जिससे अफरीदी के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया।

अफरीदी के नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड

पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी जब अपनी टीम के लिए पहला ओवर करने के लिए आए तो कनाडा की ओर से आरोन जॉनसन बल्लेबाजी कर रहे थे। आरोन जॉनसन ने इस ओवर की पहली ही दो गेंद पर चौका लगाकर यह तो बता दिया वह किस इरादे के साथ पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी करने के लिए आए, लेकिन इस दो गेंदों ने शाहीन के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जोड़ दिया। रिकॉर्ड ये कि शाहीन अफरीदी क्रिकेट इतिहास के पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं। जिसके खिलाफ पारी की पहली दो गेंदों पर चौके लगाए गए हो। शाहीन जैसे गेंदबाज के लिए कनाडा जैसी कमजोर बल्लेबाजी के खिलाफ ऐसा रिकॉर्ड बनाना शर्मनाक है।

कैसा रहा है टी20 करियर

शाहीन अफरीदी दुनिया के टॉप खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान के लिए कुल 68 मुकाबले खेले हैं। जहां उन्होंने 20.81 की औसत और 7.73 की इकोनॉमी से कुल 92 विकेट लिए हैं। अफरीदी पाकिस्तान के उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिनका प्लेइंग 11 में खेलना टीम के लिए बेहद जरूरी है। अफरीदी ने टी20 वर्ल्ड कप करियर पर एक नजर डालें तो उन्होंने 16 मैचों में 20 विकेट झटके हैं।

यह भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप में रचा जाएगा इतिहास, क्रिकेट में पहली बार होगी इन दो टीमों की टक्कर

IND vs USA Live Streaming: अमेरिका से पहली बार भिड़ेगी टीम इंडिया, जानें फ्री में कब और कहां देख सकेंगे ये मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement