Wednesday, June 12, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप में रचा जाएगा इतिहास, क्रिकेट में पहली बार होगी इन दो टीमों की टक्कर

NEP vs SL: टी20 वर्ल्ड कप में कई ऐसे मैच खेले जा चुके हैं। जहां दो टीमों के बीच पहली बार टक्कर देखने को मिली। ऐसा ही एक मैच बुधवार को खेला जाएगा।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: June 11, 2024 18:18 IST
Sri Lanka Cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY श्रीलंका क्रिकेट टीम

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज में किया जा रहा है। टूर्नामेंट में अब तक 21 मुकाबले खेले जा चुके हैं। जहां फैंस को कई रोमांचक मैच देखने को मिले हैं। इसके अलावा कुछ उलटफेर भी हुए हैं। अब फैंस को एक ऐतिहासिक मुकाबला भी देखने को मिलने जा रहा है। जहां एशिया की दो टीमों के बीच पहली बार मुकाबला खेला जाएगा। इन दोनों टीमों के बीच अभी तक एक भी क्रिकेट मैच नहीं खेला गया है। टी20 वर्ल्ड कप में ऐसा पहली बार होगा जब दोनों टीमें आपस में मैच खेलेंगी। यह दो टीमें कोई और नहीं बल्कि श्रीलंका और नेपाल की टीमें हैं। श्रीलंका की टीम वर्ल्ड चैंपियन रह चुकी है। वहीं नेपाल की टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रही है।

दोनों टीमों के पास बड़ा फैनबेस

नेपाल और श्रीलंका की टीम भले ही पहली बार आपस में मैच खेल रही हो, लेकिन दोनों टीमों का फैनबेस काफी बड़ा है। श्रीलंकाई टीम का फैनबेस तो काफी पुराना है। श्रीलंका ने दो वर्ल्ड कप भी जीता है। वहीं नेपाल की टीम पहली बार वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई हुई है, लेकिन नेपाल का फैनबेस भी काफी मजबूत है। नेपाल में क्रिकेट का क्रेज काफी तेजी से बढ़ रहा है। नेपाल ने अपना पिछला मुकाबला नीदरलैंड के खिलाफ खेला था। जहां पूरा स्टेडियम दर्शकों से भर गया था। यह इस वर्ल्ड कर इकलौता ऐसा मैच है, जहां पूरा स्टेडियम फैंस से भर गया था। नेपाल क्रिकेट टीम को श्रीलंका के खिलाफ फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क में मैच खेलेगी।

श्रीलंका के लिए करो या मरो का मैच

टी20 वर्ल्ड कप 2014 की चैंपियन टीम श्रीलंका साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ मिली करारी हार के बाद अंक तालिका में खाता खुलने का इंतजार कर रही है। ऐसे में नेपाल के खिलाफ खेला जाने वाला मैच श्रीलंका के लिए करो या मरो का मैच है। नेपाल के खिलाफ अगर वह मैच हार जाते हैं तो उनकी टीम सुपर 8 के लिए चाह कर भी क्वालीफाई नहीं कर सकगी। ऐसे में वह नेपाल को हराकर अपना अभियान पटरी पर लाने की कोशिश करेंगे। दूसरी ओर नेपाल की टीम को अपने पहले मैच में नीदरलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

दोनों टीमों का वर्ल्ड कप स्क्वॉड

नेपाल: रोहित पौडेल (कप्तान), आसिफ शेख, अनिल कुमार साह, कुशल भुर्तेल, कुशाल मल्ला, दीपेंद्र सिंह ऐरी, ललित राजबंशी, करण केसी, गुलशन झा, सोमपाल कामी, प्रतीस जीसी, संदीप जोरा, अविनाश बोहरा, सागर ढकाल और कमल सिंह ऐरी। 

श्रीलंका: वानिंदु हसरंगा (कप्तान), चरिथ असलंका, कुसाल मेंडिस, पाथुम निसांका, कामिंदु मेंडिस, सदीरा समरविक्रम, एंजेलो मैथ्यूज, दासुन शनाका, धनंजय डिसिल्वा, महीश तीक्षणा, दुनिथ वेलालागे, दुष्मंता चमीरा, नुवान तुषारा, मथीशा पथिराना और दिलशान मदुशंका।

यह भी पढ़ें

IND vs USA Live Streaming: अमेरिका से पहली बार भिड़ेगी टीम इंडिया, जानें फ्री में कब और कहां देख सकेंगे ये मैच

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव संभव, किसकी हो सकती है एंट्री 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement