Thursday, May 02, 2024
Advertisement

साउथ जोन ने जीता दिलीप ट्रॉफी का खिताब, सूर्यकुमार यादवा, चेतेश्वर पुजारा वाली वेस्ट जोन को हराया

साउथ जोन ने दिलीप ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में वेस्ट जोन को 75 रनों से हरा दिया। हनुमा विहारी की कप्तानी में साउथ जोन ने इस मुकाबले को जीता।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: July 16, 2023 13:34 IST
South Zone- India TV Hindi
Image Source : TWITTER दिलीप ट्रॉफी जीतने के बाद साउथ जोन की टीम

दिलीप ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला साउथ जोन और वेस्ट जोन के बीच खेला गया। इस मुकाबले में साउथ जोन ने वेस्ट जोन को 75 रनों से हरा दिया। दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले में साउथ जोन ने काफी शानदार प्रदर्शन किया और स्टार खिलाड़ियों से भरी वेस्ट जोन की टीम को रौंद दिया। आपको बता दें कि वेस्ट जोन की ओर से सूर्यकुमार यादवा, चेतेश्वर पुजारा, पृथवी शॉ, सरफराज खान जैसे खिलाड़ी खेल रहे थे। चेतेश्वर पुजारा और सरफराज खान तो टेस्ट क्रिकेट के काफी बड़े खिलाड़ियों में से एक हैं। इन खिलाड़ियों के होने के बाद भी वेस्ट जोन की टीम को हार का सामना करना पड़ा।

कैसा रहा मैच का हाल

साउथ जोन और वेस्ट जोन के बीच खेले गए इस मुकाबले के बारे में बात करें तो वेस्ट जोन के कप्तान प्रियांक पांचाल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ जोने ने स्कोर बोर्ड पर 213 रन लगाए। इसके बाद वेस्ट जोन की टीम के पास लीड लेने का अच्छा मौका था, लेकिन वे सिर्फ 146 रन ही बना सके। इसके साथ ही 67 रनों की लीड हो गई। साउथ जोन ने अपनी पारी में इस लीड और बढ़या और 230 रन बनाकर इसे 297 रनों का कर लिया। साउथ जोन ने अब वेस्ट जोन को जीत के लिए 298 रनों का लक्ष्य दिया था। लेकिन वेस्ट जोन की टीम सिर्फ 222 रन ही बना सकी। इसके साथ ही साउछ जोन ने इस मुकाबले को जीत दिलीप कप की ट्रॉफी को भी अपने नाम कर लिया।

इस खिलाड़ी ने दिलाई जीत

साउथ जोन को दिलीप ट्रॉफी का खिताब जीताने में विद्वत कविराप्पा का अहम योगदान रहा। विद्वत कविराप्पा ने इस मुकाबले में कुल 8 विकेट झटके। उन्होंने मैच की दूसरी पारी में 7 और चौथी पारी में 1 विकेट लिया। उनके शानदार प्रदर्शन के कारण साउथ जोन ने इस मुकाबले को जीत लिया। विद्वत कविराप्पा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

वेस्ट जोन के लिए इन दो खिलाड़ी की पूरी कोशिश

वेस्ट जोन को इस मुकाबले में जीत के लिए 298 रनों का लक्ष्य दिया गया था। वेस्ट जोन की तरफ से प्रियांक पांचाल और सरफराज खान ने अपनी टीम को मैच जिताने की पूरी कोशिश की, लेकिन वे सफल न हो सके। मैच की चौथी पारी में प्रियांक पांचा ने 95 और सरफराज खान ने 48 रनों पारी खेली, लेकिन अपनी टीम को लक्ष्य तक न ले जा सके।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement