Monday, April 29, 2024
Advertisement

WPL 2024 में दिल्ली कैपिटल्स ने जीता मैच, आर्मी के साथ ट्रेनिंग करेंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

WPL 2024 में फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने मुंबई इंडियंस को 29 रनों से हरा दिया है। दिल्ली की मौजूदा टूर्नामेंट में ये चौथी जीत है। इस जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्वाइंट्स टेबल में पहले पायदान पर पहुंच गई है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: March 06, 2024 10:21 IST
Delhi Capitals Team And Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI/GETTY Delhi Capitals Team And Pakistan Cricket Team

WPL 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने मुंबई इंडियंस को 29 रनों से हरा दिया। इस मैच में दिल्ली के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए जेमिमा रोड्रिगेज ने शानदार प्रदर्शन किया। वहीं स्पिनर बॉलर शाहबाज नदीम ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने भारत के लिए दो ही टेस्ट मैच खेले हैं। 

शाहबाज नदीम ने लिया संन्यास

स्पिन गेंदबाज शाहबाज नदीम ने इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। इसकी घोषणा करते हुए उन्होंने दुनिया भर की विभिन्न घरेलू लीग्स में खेलने की इच्छा जताई। 34 साल गेंदबाज ने भारत के लिए दो टेस्ट मुकाबले खेले। लेकिन साल 2021 में उन्होंने भारत के लिए आखिरी  टेस्ट मैच खेला था। 

नेपाल के खिलाड़ी का बड़ा कमाल

नीदरलैंड के खिलाफ खेले गए ट्राई सीरीज के फाइनल मुकाबले में नेपाल के कुशल मल्ला ने बल्ले से 11 गेंदों पर 26 रनों की पारी खेली। वहीं गेंद से भी उनका प्रदर्शन कमाल का रहा जहां उन्होंने 33 रन देकर 4 अहम विकेट लिए। फाइनल मैच वाले दिन कुशल मल्ला का 20वां जन्मदिन था। इसी के साथ वह इंटरनेशनल क्रिकेट में पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए, जिसने अपने जन्मदिन पर 4 विकेट और 20+ रनों की पारी खेली, इससे पहले कोई भी खिलाड़ी ऐसा नहीं कर सका था।

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बड़ा फैसला ले सकता है ये खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा है कि स्टार ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन भारत के खिलाफ दिसंबर में होने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज से बाहर रह सकते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के बजाय ग्रीन ऑस्ट्रेलिया की घरेलू फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट शैफील्ड शील्ड में खेल सकते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज से पहले भी यही रणनीति अपनाई गई थी और ग्रीन ने पहले टेस्ट मैच में 174 रन की नाबाद पारी खेलकर इसे सही साबित किया था। 

डीवाई पाटिल टूर्नामेंट में चमका ये खिलाड़ी 

भारतीय स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने डीवाई पाटिल टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने 5 मार्च को नवी मुंबई में डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में इनकम टैक्स के लिए खेलते हुए केनरा बैंक के खिलाफ दमदार खेल दिखाया। उन्होंने इस मैच में 4 ओवरों में 22 रन दिए और 4 बल्लेबाजों को आउट किया। 

जॉनी बेयरस्टो ने कही ये बात

टेस्ट मैचों का शतक पूरा करने की दहलीज पर खड़े जॉनी बेयरस्टो ने कहा कि यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है। कोई भी बच्चा जब पेशेवर क्रिकेट की अपनी यात्रा शुरू करता है तो वह 100 टेस्ट मैच खेलना चाहता है। मैंने 2012 में लॉर्ड्स में डेब्यू किया था और अगर 12 साल बाद आप कहते हैं कि मैं 100 टेस्ट मैच खेलने जा रहा हूं तो यह बेहद खुशी का पल होगा।

31 साल की खिलाड़ी ने WPL में रचा इतिहास

दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने वुमेंस प्रीमियर लीग में एक ऐसा कारनामा किया है जो इससे पहले कोई भी खिलाड़ी नहीं कर सकी थी। मेग लैनिंग ने इस मैच में 38 गेंदों पर 53 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के जड़े। इसी के साथ उन्होंने वुमेंस प्रीमियर लीग में अपने 500 रन पूरे कर लिए। मेग लैनिंग वुमेंस प्रीमियर लीग में 500 रन बनाने वाली पहली खिलाड़ी बनी हैं। 

इस बॉलर ने फेंकी महिला क्रिकेट की सबसे तेज गेंद

शबनीम इस्माइल 35 साल की हो चुकी हैं और उन्होंने इस उम्र में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड बनाया है। इस्माइल ने वुमेंस प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले के तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर रिकॉर्ड तोड़ गेंद फेंकी और 132.1 KMPL की गति के साथ सबसे तेज गेंद के रिकॉर्ड को तोड़ डाला। इससे पहले महिला क्रिकेट में किसी भी गेंदबाज ने इतनी तेज गति से गेंदबाजी नहीं की थी।

आर्मी के साथ ट्रेनिंग करेंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी

पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी ने कहा कि जब मैं लाहौर में मैच देख रहा था, तो मुझे नहीं लगता कि आपमें से किसी ने भी ऐसा छक्का मारा हो जो सीधे स्टैंड में गया हो। जब भी मैं ऐसा छक्का देखता था। मैंने बोर्ड में मौजूद लोगों से कहा है कि उन्हें ऐसी योजना बनानी होगी जिससे खिलाड़ियों की फिटनेस में तेजी से सुधार आ सके। पीएसएल खत्म होने के बाद हमें एक विंडो मिल गई जिसमें सभी खिलाड़ी कैंप में शामिल होंगे जिसमें आपके साथ आर्मी के लोग भी मौजूद होंगे।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने जीता मैच

WPL 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने मुंबई इंडियंस को 29 रनों से हरा दिया। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 192 रन बनाए, जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 163 रन ही बना पाई। दिल्ली के लिए जेमिमा रोड्रिगेज ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने 33 गेंदों में 69 रन बनाए। उनकी वजह से ही दिल्ली की टीम मैच जीतने में सफल रही। 

फ्रेंच ओपन में भारतीय जोड़ी की जीत

दुनिया की नंबर 1 पुरुष युगल जोड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने फ्रेंच ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ की है। फ्रेंच ओपन 2024 के राउंड 32 में सात्विक-चिराग का मुकाबला मलेशिया के ओंग यू सिन और टीओ ई यी से हुआ। इस मैच में सात्विक-चिराग की जोड़ी ने एकतरफा जीत हासिल की और मैच मैच 21-13 और 24-23 से अपने नाम किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement