Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में खेलने के लिए ये खिलाड़ी लेगा बड़ा फैसला, पाकिस्तान से बनाएगा दूरी

IND vs AUS Test Series: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी इस बार ऑस्ट्रेलिया में खेली जाएगी। भारतीय टीम साल के अंत में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: March 05, 2024 19:43 IST
Cameron Green- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs AUS टेस्ट सीरीज में खेलने के लिए ये खिलाड़ी लेगा बड़ा फैसला

IND vs AUS Border–Gavaskar Trophy: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिसंबर में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जाएगी। टीम इंडिया 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएगी। इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम सितंबर में पांच वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी। इसके बाद पाकिस्तान में तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया का एक खिलाड़ी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में खेलने के लिए पाकिस्तान दौरे स दूरी बना सकता है। 

पाकिस्तान दौरे से दूरी बनाएगा ये खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा है कि स्टार ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन भारत के खिलाफ दिसंबर में होने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज से बाहर रह सकते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के बजाय ग्रीन ऑस्ट्रेलिया की घरेलू प्रथम श्रेणी प्रतियोगिता शैफील्ड शील्ड में खेल सकते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज से पहले भी यही रणनीति अपनाई गई थी और ग्रीन ने पहले टेस्ट मैच में 174 रन की नाबाद पारी खेलकर इसे सही साबित किया था। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में बड़ी जीत दर्ज की थी। ग्रीन को वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था। इसके बजाय उन्होंने पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया की तरफ से तस्मानिया के खिलाफ शैफील्ड शील्ड का मैच खेला था जिसमें उन्होंने नाबाद 103 रन बनाकर न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए अच्छी तैयारी की थी। 

ऑस्ट्रेलिया टीम के हेड कोच ने दिया बड़ा बयान

एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा कि किसी भी खिलाड़ी को इंटरनेशनल क्रिकेट से बाहर रखना बड़ा फैसला होता है वह भी तब जबकि वह आपकी बेस्ट प्लेइंग 11 में शामिल होने की काबिलियत रखता हो। इसलिए मुझे खुशी है कि ग्रीन ने हमारा सुझाव माना और इसके बाद शानदार वापसी की। हमारा ध्यान अगली गर्मियों में भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले की तैयारियों पर है जहां हमें पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 मैच खेलने हैं। हम सभी जानते हैं कि वह सीमित ओवरों का कितना अच्छा खिलाड़ी है लेकिन आपको अगली गर्मियों की स्थिति को देखकर अपनी प्राथमिकता तय करनी होगी। 

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने आगे कहा कि सीमित ओवरों की क्रिकेट महत्वपूर्ण है लेकिन टेस्ट सीरीज भी उतनी ही महत्वपूर्ण है इसलिए मुझे लगता है कि (न्यूजीलैंड के खिलाफ) पहले टेस्ट मैच में उसने जो नतीजा हासिल किया है उसे देखते हुए वह शायद हमारे पास आएगा और कहेगा कि क्या भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले मैं शैफील्ड शील्ड के कुछ मैच खेल सकता हूं।

(INPUT-PTI)

ये भी पढ़ें

क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, नेपाल के खिलाड़ी का बड़ा कमाल

विराट कोहली और सुनील गावस्कर ही नहीं, यशस्वी जायसवाल के टारगेट पर 76 साल पुराना कीर्तिमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement