Monday, April 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान ने लगाया हार का चौका, पांड्या की इंजरी पर पहली गुड न्यूज, खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की टीम को लगातार 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, साउथ अफ्रीका प्वॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर पहुंच गई है। टूर्नामेंट में आज दो अहम मैच खेले जाने हैं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: October 28, 2023 10:32 IST
Sports Top 10- India TV Hindi
Image Source : GETTY खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: खेल जगत के लिए 27 अक्टूबर का दिन काफी खास रहा। वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच एक रोमांचक मैच खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान को 1 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। वहीं, वर्ल्ड कप में आज दो मैच देखने को मिलेंगे। ऐसे में आइए एक साथ नजर डालते हैं खेल जगत की 10 बड़ी खबरों पर। 

साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को 1 विकेट से हराया 

साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले में एक विकेट से जीत दर्ज करने के साथ सेमीफाइनल के लिए अपने कदम मजबूती के साथ बढ़ा दिए हैं। पाकिस्तान की ये मेगा इवेंट में लगातार चौथी हार है। पाकिस्तान की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.4 ओवर में 270 रन बनाए थे। इसके जवाब में साउथ अफ्रीका ने 47.2 ओवर में 9 विकेट पर 271 रन बना कर जीत अपने नाम की।

हार्दिक पांड्या की इंजरी पर आई पहली गुड न्यूज

वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच रविवार, 29 अक्टूबर को लखनऊ में मुकाबला खेला जाना है। इस मैच में टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अपनी इंजरी के कारण नहीं खेलेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक हार्दिक 2 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ मैच भी मिस कर सकते हैं। लेकिन वह दो से तीन दिनों के अंदर फिर से प्रैक्टिस शुरू कर सकते हैं। जोकि एक अच्छी खबर है। फिलहाल, टीम इंडिया टीम में उनके लिए किसी रिप्लेसमेंट या कवर की तलाश नहीं कर रही है।

वर्ल्ड कप 2023 की ताजा Points Table

साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में अपने छठे मैच में 1 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की। इसी के साथ अब अफ्रीकी टीम ने प्वाइंट्स टेबल में भारत को पहले स्थान से हटाते हुए नंबर पर काबिज हो गई है। अफ्रीका अब 6 मैचों में पांच जीत हासिल कर चुकी है वहीं उनका नेट रनरेट भी 2.032 का है। वहीं, भारतीय टीम ने अब तक वर्ल्ड कप में पांच मैच खेलते हुए सभी में जीत हासिल की है, वहीं उनका नेट रनरेट भी 1.353 का है।

टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान 

वर्ल्ड कप 2023 के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। 23 नवंबर से शुरू होने वाली इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इस सीरीज में विकेटेकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड टीम की कमान संभालेंगे। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर एश्टन एगर चोट के कारण इस सीरीज का भी हिस्सा नहीं बन सके हैं। एश्टन एगर अगस्त में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में चोटिल हो गए थे। इसके अलावा वर्ल्ड कप में खेल रहे कुछ खिलाड़ियों को इस सीरीज में आराम दिया गया है। 

IND vs ENG मैच में रोहित शर्मा पूरा करेंगे स्पेशल शतक

टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में मेगा इवेंट में पांच मैच खेलते हुए सभी को अपने नाम किया है। ब टीम इंडिया को वर्ल्ड कप में अपना अगला मैच गत विजेता इंग्लैंड के खिलाफ 29 अक्टूबर को लखनऊ के मैदान पर खेलना है और इसमें रोहित शर्मा मैदान पर उतरने के साथ अपना एक स्पेशल शतक भी पूरा कर लेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ रोहित जब मैदान पर खेलने उतरेंगे तो बतौर भारतीय कप्तान यह उनका 100वां मैच होगा और इसी के साथ वह इस मुकाम पर पहुंचने वाले सातवें भारतीय खिलाड़ी भी बन जायेंगे।

पाकिस्तान ने ये शर्मनाक रिकॉर्ड किया अपने नाम

वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की टीम ने शुरुआत दो मैच जीते थे। इसके बाद उसे भारत, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। उसके छह मैच में केवल चार अंक हैं, जिससे उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है। वहीं, वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब पाकिस्तान की टीम को लगातार 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। 

धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड आमने-सामने

वर्ल्ड कप 2023 का 27वां मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच ये मैच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड ने अपना पिछला मैच इसी मैदान पर खेला था जहां उसे भारत के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम अपने पिछले मैच में वर्ल्ड कप इतिहास की सबसे बड़ी जीत हासिल करके यहां आ रही है।

ईडन गार्डन में आज वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच

वर्ल्ड कप 2023 का 28वां मैच नीदरलैंड्स और बांग्लादेश की टीमों के बीच खेला जाएगा। ये मैच कोलकाता का ईडन गार्डन स्टेडियम में होगा। इस मैदान पर ये वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच है। दोनों ही टीमों ने इस टूर्नामेंट में अभी तक 5-5 मैच खेले हैं और 1-1 मुकाबला जीता है। ऐसे में सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए दोनों टीमों के लिए ये मैच काफी अहम रहने वाला है। ये मैच दोपहर 2 बजे से  खेला जाएगा। 

टी20 क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

भारत में घरेलू क्रिकेट के सीजन की भी शुरुआत हो चुकी है, जिसमें सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में असम टीम का हिस्सा रियान पराग ने एक बड़ा कीर्तिमान बना दिया है। रियान पराग अब टी20 क्रिकेट में लगातार छह पारियों में 50 या उससे अधिक रनों की पारियां खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

National Games 2023 में महाराष्ट्र का धमाल 

गोवा में खेले जा रहे 37वें नेशनल गेम्स के तीसरे दिन का अंत होने पर महाराष्ट्र ने मेडल टैली में पहला स्थान हासिल किया हुआ है। वहीं हरियाणा भी 19 मेडल जीतने के साथ इस दूसरे स्थान पर काबिज है। महाराष्ट्र ने तीसरे दिन का अंत होने तक कुल 37 मेडल जीत लिए थे, जिसमें 11 गोल्ड, 12 सिल्वर और 13 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। पिछले संस्करण की विजेता रहने वाली सर्विसेज स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड के लिए तीसरा दिन काफी मिलाजुला रहा। उन्होंने तीन गोल्ड मेडल जरूर जीते लेकिन वह मेडल टैली में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement