Thursday, May 16, 2024
Advertisement

SRH vs LSG: लखनऊ ने हैदरबाद के जबड़े से छीनी जीत, टॉप-4 में मारी एंट्री

SRH vs LSG: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम लखनऊ के खिलाफ हारकर टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो चुकी है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: May 13, 2023 19:33 IST
SRH vs LSG- India TV Hindi
Image Source : PTI SRH vs LSG

SRH vs LSG: आईपीएल 2023 के 58वें मैच में आज सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अपने घर में लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना कर रही थी। इस मैच में लखनऊ की टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 182 रन लगाए थे। जवाब में लखनऊ की टीम ने 3 विकेट खोकर आखिरी ओवर में ये टारगेट चेज कर लिया।इससे पहले हैदराबाद के कप्तान एडेन मार्क्रम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।  

SRH vs LSG: यहां क्लिक करें और देखें पूरे मैच का स्कोरकार्ड

लखनऊ ने जीता रोमांचक मुकाबला

183 रन के टारगेट का पीछा करने आई लखनऊ की टीम की शुरुआत खराब रही। लखनऊ के घातक ओपनर काइल मेयर्स (2) चौथे ही ओवर में पवेलियन लौट गए। वहीं क्विंटन डी कॉक भी 9वें ओवर में 29 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन इसके बाद प्रेरक मांकड और मार्कस स्टोइनिस ने लखनऊ की पारी को संभाला। स्टोइनिस 25 गेंदों पर 40 रन बनाकर वापस लौटे। तबतक भी हैदराबाद की टीम मैच में बनी हुई थी, लेकिन इसके बाद निकोलस पूरन ने सिर्फ 13 गेंदों पर 4 छक्के और 3 चौकों की मदद से 44 रन कूट दिए। वहीं मांकड ने भी 45 गेंदों पर 64 रन बनाकर उनका साथ दिया। इन दोनों खिलाड़ियों ने लखनऊ की टीम को जीत के पार पहुंचा दिया।  

SRH ने बनाए 182 रन

इस मैच की बात करें तो पहले खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 6 विकेट खोकर 182 रन बनाए हैं। प्लेऑफ के लिहाज से लखनऊ सुपर जायंट्स और हैदराबाद दोनों के लिए यहां जीतना जरूरी है। जो भी आज हारेगा उसकी अंतिम चार की उम्मीदें लगभग खत्म हो जाएंगी। इस मैच में पिछले मैच में हैदराबाद को जीत दिलाने वाले अब्दुल समद ने एक बार फिर से अहम पारी खेली और 25 गेंदों पर ही नाबाद 37 रन बनाए जिसमें चार छक्के शामिल थे। क्लासेन ने 47 और अनमोलप्रीत सिंह ने भी 36 रनों का अहम योगदान दिया था। लखनऊ के लिए कप्तान क्रुणाल पंड्या ने 4 ओवर में 24 रन देकर दो विकेट लिए और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे।

दोनों टीमों की Playing 11

सनराइजर्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, अनमोलप्रीत सिंह, राहुल त्रिपाठी, ऐडेन मार्क्रम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, अब्दुल समद, टी नटराजन, मयंक मार्कन्डे, भुवनेश्वर कुमार, फजल हक फारूखी।

लखनऊ सुपर जायंट्स: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), काइल मायर्स, क्रुणाल पंड्या (कप्तान), प्रेरक मांकड, मार्कस स्टॉयनिस, निकोलस पूरन, अमित मिश्रा, यश ठाकुर, रवि बिश्नोई, युद्धवीर सिंह चरक, आवेश खान। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement