Saturday, April 27, 2024
Advertisement

श्रीलंका ने पूरे दबदबे के साथ जीती वर्ल्ड कप क्वालीफायर की ट्रॉफी, फाइनल में नीदरलैंड की बड़ी हार

वर्ल्ड कप क्वालीफायर के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ एक बड़ी जीत के साथ ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: July 09, 2023 22:44 IST
World Cup Qualifier- India TV Hindi
Image Source : GETTY World Cup Qualifier

वर्ल्ड कप क्वालीफायर के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका के सामने नीदरलैंड की टीम थी। इस मैच में श्रीलंका ने नीदरलैंड को 128 रन के बड़े अंतर से शिकस्त देकर इस फॉर्मेट में लगातार 10वीं जीत दर्ज की। ये दोनों टीमें इस साल अक्टूबर में भारत में होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं। 

श्रीलंका ने दी नीदरलैंड को मात

दिलशान मदुशंका (18 रन पर तीन विकेट) और महीश तीक्षणा (31 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका ने नीदरलैंड को बुरी तरह हरा दिया। इस जीत से श्रीलंका विश्व कप में क्वालीफायर 2 और नीदरलैंड क्वालीफायर 1 के रूप में टूर्नामेंट में हिस्सा लेगा। पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद श्रीलंका की टीम 47.5 ओवर में 233 रन पर आउट हो गई। टारगेट का पीछा करते हुए नीदरलैंड की पूरी पारी 23.3 ओवर में 105 रन पर सिमट गई। 

इस बल्लेबाज ने खेली तगड़ी पारी

श्रीलंका के लिए सहान अराछिगे ने 71 गेंद में सबसे ज्यादा 57 रन बनाए। कुसल मेंडिस (43), चरिथ असलंका (36), वानिंदु हसरंगा (29) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए। अराछिगे ने अपनी पारी के दौरान मेंडिस के साथ तीसरे विकेट के लिए 72 जबकि असलंका के साथ चौथे विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी कर बड़े स्कोर की नींव रखी लेकिन 36वें ओवर में उनके आउट होने के बाद टीम की पारी लड़खड़ा गई। नीदरलैंड के लिए विक्रमजीत सिंह, लोगन वैन बीक, रायन क्लाइन और साकिब जुल्फिकार ने दो-दो जबकि आर्यन दत्त ने एक विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड के लिए मैक्स ओ’डाउड ही श्रीलंका के गेंदबाजों का कुछ हद तक सामना कर सके। 

वह 33 रन बनाकर तीक्षणा का शिकार बने। टीम के लिए उनके अलावा वैन बीक (नाबाद 20) और विक्रमजीत (13) ही दहाई के आंकड़े में रन बना सके। मैन ऑफ द मैच मदुशंका और तीक्षणा के अलावा हसरंगा ने भी दो विकेट चटकाए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement