Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Sri Lanka Cricket: पैसों की कमी की वजह से श्रीलंका ने हटाया अपना डायरेक्टर, श्रीलंकाई अधिकारियों ने खोली पोल

Sri Lanka Cricket: श्रीलंका क्रिकेट के अधिकारियों ने बताया कि श्रीलंकाई बोर्ड ने उनके डायरेक्टर को पैसो की कमी की वजह से हटाया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 19, 2022 20:17 IST
Tom Moody- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Tom Moody

Highlights

  • टॉम मूडी की फीस देने में सक्षम नहीं है श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड
  • विश्व कप की तैयारियों के लिए टॉम मूडी को बनाया गया था डायरेक्टर
  • टॉम मूडी के डायरेक्टर रहते श्रीलंका ने जीता था एशिया कप 2022

Sri Lanka Cricket: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टॉम मूडी श्रीलंका क्रिकेट के डायरेक्टर के रूप में अपना पद छोड़ने के लिए तैयार हैं, सोमवार को अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी। टी 20 विश्व कप से कुछ हफ्ते पहले श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के सचिव मोहन डी सिल्वा ने एएफपी को बताया कि, टॉम मूडी के साथ तीन साल के कॉन्ट्रेक्ट को "आपसी समझौते" के बाद खत्म किया जा रहा है।

मूडी की फीस नहीं दे सकी बोर्ड

एक वरिष्ठ क्रिकेट सूत्र के अनुसार एसएलसी ने 40 मिलियन डॉलर से अधिक की बचत के बावजूद "लंबे समय से टॉम मूडी की फीस नहीं दी थी।" सूत्र ने कहा कि, "हमें यह भी लगता है कि हमें एक ऐसे व्यक्ति की जरूरत है जो अधिक व्यावहारिक हो, जो श्रीलंका में अधिक समय बिता सके।" सूत्र ने यह भी कहा कि श्रीलंका में जारी आर्थिक मंदी की वजह से बोर्ड टॉम मूडी के प्रति दिन 1,850 डॉलर और साल में 100 दिन के खर्च को उठाने में सक्षम नहीं था। 

एक अन्य सूत्र ने कहा कि मूडी इस महीने के अंत तक या अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के शुरू होने से पहले टीम का साथ छोड़ देंगे। श्रीलंका के पूर्व मुख्य कोच मूडी को पिछले साल फरवरी में श्रीलंका क्रिकेट का डायरेक्टर बनाया गया था। ताकि श्रीलंकाई टीम को टी20 विश्व कप और 2023 में भारत में होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप के लिए टीम तैयार किया जा सके।

श्रीलंका क्रिकेट में नकदी की कमी
टॉम मूडी ने इसको लेकर अभी कोई टिप्पणी नहीं की है, मूडी के डायरेक्टर रहते हुए श्रीलंका ने इस महीने की शुरुआत में एशिया कप जीता था। श्रीलंका क्रिकेट के डायरेक्टर के रूप में मूडी ने एक प्रदर्शन-आधारित वेतन संरचना तैयार की थी, जिसका राष्ट्रीय टीम ने विरोध किया था। बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार, श्रीलंका को पिछले साल के अंत से भोजन, ईंधन और दवाओं की भारी कमी का सामना करना पड़ रहा है, वहीं श्रीलंका क्रिकेट में नकदी की कमी बनी हुई है। पिछले हफ्ते श्रीलंका क्रिकेट ने एक कैंसर अस्पताल को आधा मिलियन डॉलर का दान दिया था, जिसे जीवन रक्षक दवाओं और चिकित्सा उपकरणों की सख्त जरूरत थी।

यह भी पढ़े: 

IND vs AUS: फिंच ने दी भारत को आजादी के अमृत महोत्सव के लिए बधाई, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शेयर किया Video

Australia Captaincy: इस खिलाड़ी को होना चाहिए वनडे टीम का कप्तान, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने दी सलाह

IND vs AUS: केएल राहुल ने ओपनिंग से जुड़े सवाल पर दिया जवाब, आलोचनाओं पर भी बोले टीम इंडिया के उपकप्तान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement