Sunday, May 12, 2024
Advertisement

'मैं उन्हें क्यों बधाई दूं'? कोहली के शतक पर श्रीलंकाई कप्तान ने कही चुभने वाली बात

World Cup 2023: भारतीय टीम का वनडे वर्ल्ड कप में अभी तक शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में किंग कोहली ने अपने वनडे करियर का 49वां शतक लगाने में कामयाबी भी हासिल की, जिसको लेकर उन्हें पूरे क्रिकेट जगत से बधाई मिली।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 06, 2023 8:59 IST
Virat Kohli And Kushal Mendis- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली और कुसल मेंडिस

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के खेले गए मैच में किंग विराट कोहली के बल्ले से 49वां वनडे शतक देखने को मिला। कोहली ने अपनी इस पारी के दम पर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के शतकों की भी बराबरी कर ली। कोहली को उनकी इस बड़ी उपलब्धि के लिए पूरे क्रिकेट जगत से बधाई मिल रही है, लेकिन इसी बीच श्रीलंका टीम के कप्तान कुसल मेंडिस ने उन्हें बधाई देने को लेकर पूछे गए सवाल पर ऐसा जवाब दिया जिसकी किसी ने उम्मीद नहीं की थी।

मैं क्यों बधाई दूं

श्रीलंका की टीम को वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ अपना अगला मैच दिल्ली के मैदान पर 6 नवंबर को खेलना है। इस मुकाबले से एक दिन पहले प्रेस वार्ता में जब श्रीलंकाई कप्तान आए तो उनसे विराट कोहली के 49वें शतक को लेकर सवाल पूछा गया कि वह उनकी इस उपलब्धि को लेकर क्या कहना चाहते हैं। कुसल मेंडिस ने कोहली को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि आखिर मैं उन्हें इस चीज के लिए क्यों बधाई दूंगा? मेंडिस के इस जवाब को सुनकर सभी काफी हैरान जरूर हुए।

वर्ल्ड कप में श्रीलंका की टीम का अभी तक काफी निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने सात मैच खेलने के बाद सिर्फ 2 में जीत हासिल करने में कामयाबी हासिल की है। हालांकि टीम अभी भी सेमीफाइनल में पहुंचने की दौड़ में बनी हुई है लेकिन उनके लिए टॉप-4 में जगह बनाना काफी मुश्किल भरा है।

भारतीय टीम ने अपना पहले स्थान पर कब्जा रखा बरकरार

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में विराट कोहली की शतकीय पारी और रवींद्र जडेजा की शानदार गेंदबाजी के दम पर 243 रनों की बड़ी जीत दर्ज की। इसी के साथ भारत ने प्वाइंट्स टेबल में अपना पहला स्थान भी बरकरार रखा, जिसमें उसके अब 8 मैचों में 16 अंक हो गए हैं और अब टीम का लीग स्टेज में आखिरी मुकाबला 12 नवंबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलना है।

ये भी पढ़ें

IND vs SA: ईशान ने आखिर क्या दिया था मैसेज? श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद कर दिया खुलासा

भारतीय गेंदबाजों ने ध्वस्त की साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी, साल 2023 में पहली बार हुआ ये कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement