Saturday, March 02, 2024
Advertisement

IND vs SA: ईशान ने आखिर क्या दिया था मैसेज? श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद कर दिया खुलासा

India vs South Africa: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का विजयी अभियान साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में भी जारी देखने को मिला, जिसमें टीम इंडिया ने एकतरफा 243 रनों से जीत हासिल की। इस मुकाबले में श्रेयस अय्यर के बल्ले से भी शानदार 77 रनों की पारी देखने को मिली।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: November 06, 2023 7:04 IST
विराट कोहली, श्रेयस...- India TV Hindi
Image Source : GETTY/TWITTER विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रोहित शर्मा और ईशान किशन

India vs South Africa: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का मैदान पर एक बार फिर से एकतरफा प्रदर्शन देखने को मिला। साउथ अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेले गए मैच में टीम इंडिया ने 243 रनों की बड़ी जीत दर्ज की। भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाजी में किंग कोहली ने जहां नाबाद शतकीय पारी खेली तो वहीं श्रेयस अय्यर के बल्ले से भी 77 रनों की शानदार पारी देखने को मिली। इसके अलावा गेंदबाजी में रवींद्र जडेजा ने 5 विकेट अपने नाम किए। इस मैच में भारतीय पारी के दौरान जब कोहली और अय्यर बल्लेबाजी कर रहे थे, तो उस समय ड्रेसिंग रूम से कप्तान रोहित शर्मा ने ईशान किशन के जरिए कुछ मैसेज भिजवाया था, इसके बाद अचानक भारतीय पारी में तेजी से रन बनने का सिलसिला देखने को मिला।

अय्यर ने मैच के बाद बताया आखिर क्या था वह मैसेज

श्रेयस अय्यर इस मैच में जब बल्लेबाजी करने उतरे थे, तो उस समय टीम इंडिया ने 93 के स्कोर पर अपना दूसरा विकेट गंवाया था। अय्यर अपनी बल्लेबाजी के दौरान शुरुआत में काफी संघर्ष करते हुए दिखाई दिए। इसके बाद जब कप्तान रोहित ने ईशान से मैसेज भिजवाया तो अय्यर काफी तेजी के साथ रन बनाते हुए दिखे। इस मैच में जीत के बाद श्रेयस अय्यर ने स्टार स्पोर्ट्स पर अपने दिए बयान में इस मैसेज को लेकर बात करते हुए बताया कि उस समय मैसेज भेजने के लिए मैं कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट का धन्यवाद देना चाहता हूं क्योंकि मैं उस समय तेजी से रन बनाना चाहता था। लेकिन उन्होंने हमें समझदारी से बल्लेबाजी करने को कहा। इस मैसेज से मैं काफी सही सोच के साथ बल्लेबाजी कर सका और इससे मुझे काफी मदद भी मिली।

अय्यर ने विराट के साथ मिलकर की 134 रनों की शानदार साझेदारी

भारतीय टीम के लिए बल्लेबाजी में विराट कोहली और श्रेयस अय्यर की 134 रनों की साझेदारी ने टीम को इस मैच में बड़े स्कोर तक पहुंचाने में काफी अहम भूमिका अदा की। अय्यर ने कोहली के साथ अपने बल्लेबाजी करने के अनुभव को लेकर भी कहा कि उनके साथ बैटिंग करते हुए मुझे काफी मजा आता है। जब कोई इतनी तेजी से विकटों के बीच दौड़ता है और तेजी से रन लेता है तो यह हमेशा आनंददायक होता है। बता दें कि इस वर्ल्ड कप में अय्यर अभी तक काफी शानदार फॉर्म में दिखाई दिए हैं और उन्होंने 8 पारियों में 48.83 के औसत से 293 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें

भारतीय गेंदबाजों ने ध्वस्त की साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी, साल 2023 में पहली बार हुआ ये कारनामा

विजय रथ पर सवार कप्तान रोहित को सता रहा ये डर! टीम इंडिया पहले भी हो चुकी है इसका शिकार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement