Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Watch: वॉर्नर के जादुई कैच से श्रीलंका टीम के कप्तान को छोड़ना पड़ा मैदान, क्रिकेट जगत हैरान- Video

सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन श्रीलंका के कप्तान करुणारत्ने को 84 गेंद पर 28 रन बनाने के बाद डेविड वॉर्नर का हैरान करने वाला कैच पकड़ने के चलते पवेलियन लौटना पड़ा। 

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: June 29, 2022 19:56 IST
David Warner took a magical catch on first day of the first...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/GETTY David Warner took a magical catch on first day of the first Test against Sri Lanka

Highlights

  • डेविड वॉर्नर ने एक हाथ से पकड़ा करुणारत्ने का हैरान करने वाला कैच
  • गॉल टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 212 पर किया ऑल आउट
  • स्पिनर नाथन लायन ने झटके पांच विकेट

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज 2-3 से गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज का धमाकेदार आगाज किया। गॉल में हो रहे सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन कंगारू टीम ने मेजबानों को सिर्फ 212 रन पर पैक कर दिया। इस मैच में ऑस्ट्रलेयाई स्पिनर्स ने उम्मीद के मुताबिक बेहतरीन प्रदर्शन किया। अनुभवी लेग स्पिनर नैथन लायन ने करियर का 20वां फाइव विकेट हॉल हासिल किया जबकि मिचेल स्वेपसन ने तीन विकेट अपने नाम किए। इन दोनों फिरकी गेंदबाजों ने मिलकर श्रीलंका के आठ विकेट चटकाए। स्पिनर्स के कारमाती प्रदर्शनों के बीच मैदान में जिस खिलाड़ी ने दूसरे सेशन की शुरुआत में ही श्रीलंका को पूरी तरह से बैकफुट पर धकेद दिया, वे थे डेविड वॉर्नर।

वॉर्नर के करिश्माई कैच से श्रीलंका पस्त

हर विरोधी टीम का गेंदबाज श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच में अपना सबसे पहला टारगेट कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के विकेट को बनाता है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए भी करुणारत्ने को पवेलियन भेजना उनका सबसे बड़ा लक्ष्य था। पहले सेशन के खात्मे तक मेजबान टीम के कप्तान 25 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। दूसरे सेशन के शुरू होते ही लायन की गेंद पर करुणारत्ने के खिलाफ LBW की अपील हुई, वे आउट भी हुए, लेकिन कैच आउट। बॉल पैड पर लगने से पहले उनके बैट को छूकर निकली और फर्स्ट स्लिप में खड़े डेविड वॉर्नर ने सामने की तरफ फुल लेंथ डाइव लगाकर एक हाथ से उनका मैजिकल कैच पकड़ा।     

वॉर्नर के जादुई कैच से श्रीलंकाई कप्तान पहुंचे पवेलियन

श्रीलंका के कप्तान करुणारत्ने को 84 गेंद पर 28 रन बनाने के बाद वॉर्नर का हैरान करने वाला कैच पकड़ने के चलते पवेलियन लौटना पड़ा। इसके बाद, विकेटकीपर निरोशन डिकवेला ने 59 गेंदों में 58 रन की तेज पारी खेली जबकि सीनियर बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज ने 39 रन का योगदान देकर श्रीलंका को 200 के पार पहुंचाया।

पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया को लगे 3 झटके

सीरीज के पहले टेस्ट में पहले दिन स्टंप्स तक कंगारू टीम 25 ओवर में तीन विकेट पर 98 रन बना चुकी थी। वॉर्नर, मार्नस लबुशेन और स्टीव स्मिथ सस्ते में पवेलियन लौट चुके थे जबकि उस्मान ख्वाजा 47 रन और ट्रेविस हेड छह रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement