Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

ODI क्रिकेट के मैच में इस बॉलर ने फेंक दिए 10 से ज्यादा ओवर, अंपायर से मुकाबले में हुई बड़ी गलती

श्रीलंका महिला टीम और न्यूजीलैंड महिला टीम के बीच हुए दूसरे वनडे मैच में एक बॉलर ने 10 से ज्यादा ओवर फेंक दिए।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: July 01, 2023 14:16 IST
Eden Carson- India TV Hindi
Image Source : TWITTER SL Women vs NZ Women

श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। पहले वनडे में श्रीलंका ने जीत दर्ज की थी। वहीं, दूसरे वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने बाजी मारी है। दूसरे वनडे मैच में अंपायर से एक बड़ी गलती हो गई। जब न्यूजीलैंड की एक बॉलर से वनडे क्रिकेट के मैच में 10 ओवर से ज्यादा फेंक दिए। फिर भी उन्होंने ध्यान नहीं दिया। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

इन खिलाड़ियों ने किया कमाल 

इस मैच में न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 329 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए अमेलिया केर ने 108 रन और सोफी डिवाइन ने 137 रनों की पारी खेली। इन दोनों के बीच तीसरे विकेट के 229 रनों की साझेदारी की है, जो कि महिला वनडे क्रिकेट में तीसरे विकेट के लिए सर्वश्रेष्ठ साझेदारी है। इन दोनों बल्लेबाजों की वजह से ही न्यूजीलैंड की टीम बड़ा स्कोर बना पाई। 

अंपायर से हो गई बड़ी गलती

वनडे क्रिकेट में कोई भी गेंदबाज ज्यादा से ज्यादा 10 ओवर कर सकता है, लेकिन न्यूजीलैंड की गेंदबाज एडेन कारसन ने 11 ओवर फेंक दिए। उन्होंने अपने 11 ओवर में 41 रन देकर 2 विकेट चटकाए। अंपायर से यहीं पर गलती हो गई। मैच रेफरी  वैनसिया डि सिल्वा (Vanessa de Silva) ने ध्यान नहीं दिया और बड़ी गलती हो गई। इस मैच में ऑन फील्ड अंपायर डेडूनू सिल्वा (Dedunu Silva) और शांथा फोंसिका (Shantha Fonseka) थीं। 

SL vs NZ Scorecard

Image Source : TWITTER
SL vs NZ Scorecard

श्रीलंका को मिली हार

बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और हर्षिता समरविक्रमा जल्दी आउट हो गईं। उन्होंने 9 रनों का योगदान दिया। इसके बाद चमारी अट्टापट्टू बिना खाता खोले पवेलियन लौट गईं। श्रीलंका के लिए कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा पाया। श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा रन कविशा दिलारी बनाए। उन्होंने 84 रनों का योगदान दिया। उनके अलावा अनुष्का संजीवानी ने 17 रन बनाए। बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन की वजह से ही श्रीलंका को 116 रनों से हार का सामना करना पड़ा। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement