Saturday, June 15, 2024
Advertisement

IPL 2023 प्‍लेऑफ में पहुंचेंगी ये 4 टीमें, दिग्‍गज ने कर दी भविष्‍यवाणी; अपनी ही टीम को किया बाहर

IPL 2023 : आईपीएल में इस बार दस टीमें खेल रही हैं। लेकिन इसमें से चार कौन सी टीमें होंगी, जो प्‍लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब होंगी।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 29, 2023 17:24 IST
KL Rahul, Hardik Pandya, MS Dhoni - India TV Hindi
Image Source : PTI KL Rahul, Hardik Pandya, MS Dhoni

IPL 2023 Playoffs : आईपीएल का पहला मैच भले अब से कुछ घंटे बाद 31 मार्च को शाम सात बजे से खेला जाना हो, लेकिन इसका रोमांच अभी से चढ़ना शुरू हो गया है। फैंस अपनी अपनी पसंद की टीमों की जर्सी लेकर इसकी तैयारी में जुट गए हैं। सोशल मीडिया पर भी आईपीएल तेजी से ट्रेंड कर रहा है, वहीं टीमों की तैयारी भी अब लगभग पूरी हो गई है और अब रणनीति पर काम हो रहा है। टीमों के कैंप लगे हुए हैं, जिसमें खिलाड़ी पहुंच कर अपनी अपनी प्रैक्टिस में जुटे हैं। इस बीच कयास ये भी लगाए जाने लगे हैं कि इस बार दस में से वो कौन सी चार टीमें होंगी जो प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई करेंगी। अब ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज स्‍टीव स्मिथ ने भी इसको लेकर एक भविष्‍यवाणी की है। 

स्‍टीव स्मिथ आईपीएल से बाहर, कमेंट्री करते आएंगे नजर 

स्‍टीव स्मि‍थ इस वक्‍त भारत में ही हैं। वे आईपीएल तो नहीं खेल रहे हैं, लेकिन कमेंट्री पैनल में जरूर शामिल किए गए हैं। हालांकि इससे पहले वे कई टीमों के लिए आईपीएल खेल चुके हैं और राजस्‍थान रॉयल्‍स के तो कप्‍तान भी रहे हैं। अब स्‍टीव स्मिथ ने भविष्‍यवाणी की है कि इस बार जो टीमें प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई कर सकती हैं, उसमें एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके, हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी वाली गुजरात टाइटंस, केएल राहुल की कप्‍तानी वाली एलएसजी और एडन मार्करम की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें शामिल हैं। लेकिन खास बात ये है कि स्‍टीव स्मिथ खुद जिस टीम के कप्‍तान रहे हैं, यानी राजस्‍थान रॉयल्‍स, उसे उन्‍होंने इस लायक नहीं समझा। इतना ही नहीं पिछले सीजन में स्‍टीव स्मिथ दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खेमे में शामिल थे, उसे भी उन्‍होंने प्‍लेऑफ के लायक नहीं समझा। फॉफ डुप्‍लेसी की कप्‍तानी वाली आरसीबी जो पिछले लगातार तीन सीजन से लगातार प्‍लेऑफ में जा रही है, उसे भी स्मिथ ने बाहर कर दिया है। लेकिन फिर भी देखना होगा कि स्‍टीव स्मिथ की भविष्‍वाणी किस हद तक सही साबित होती है। 

Steve Smith

Image Source : PTI
Steve Smith

आईपीएल में ऐसा रहा है स्‍टीव स्मिथ का रिकॉर्ड 
स्‍टीव स्मिथ के आईपीएल करियर की बात की जाए तो वे अभी तक आरसीबी, कोच्चि टस्‍कर्स, पुणे वॉरियर्स, राजस्‍थान रॉयल्‍स, राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए आईपीएल खेल चुके हैं। राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के तो वे कप्‍तान भी रहे हैं। राइजिंग पुणे सुपजायंट्स में एमएस धोनी स्‍टीव स्मिथ की कप्‍तानी में खेल चुके हैं। उनके आंकड़ों की बात की जाए तो उनके नाम आईपीएल के 103 मैच हैं और इसमें वे अब तक 2485 रन बना चुके हैं। उनका औसत 34.51 का रहा है और स्‍ट्राइक रेट 128.09 का है। उनके नाम एक शतक है, जब उन्‍होंने 101 रन की पारी खेली थी। वे आईपीएल में 11 अर्धशतक लगा चुके हैं। इस बार वे कमेंट्री पैनल में बैठकर फैंस को उसका हाल बताएंगे और साथ ही जानकारी भी साझा करते हुए दिखाई देंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement