Thursday, April 25, 2024
Advertisement

'टीम इंडिया ने WTC फाइनल में कर दी ये बड़ी गलती', इस दिग्गज ने उठाए बड़े सवाल

WTC फाइनल में भारतीय टीम के सेलेक्शन पर एक दिग्गज ने बड़े सवाल उठाए हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: June 09, 2023 23:46 IST
ind vs aus - India TV Hindi
Image Source : PTI ind vs aus

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के तीसरे दिन का खेल पूरा हो चुका है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन बनाए। जिसके जबाव में टीम इंडिया पहली पारी में सिर्फ 396 रन ही बना पाई। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी के आधार पर 173 रनों की बढ़त ली थी। वहीं, अब दूसरी पारी में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 123 रन बना लिए हैं, जिससे उसकी बढ़त 296 रनों की हो गई है। अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने टीम इंडिया के सेलेक्शन पर बड़े सवाल उठाए हैं। 

इस दिग्गज ने उठाए बड़े सवाल 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए भारत के टीम चयन की आलोचना करने वालों में स्टीव वॉ का नाम भी जुड़ गया है जिनका मानना है कि रविचंद्रन अश्विन को टीम में नहीं लेकर भारत ने गलती की। विश्व कप विजेता आस्ट्रेलियाई कप्तान वॉ के अलावा सौरव गांगुली, रिकी पोंटिंग और संजय मांजरेकर भी भारतीय टीम मैनेजमेंट के इस फैसले पर हैरानी जता चुके हैं। वॉ ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने भी 2019 में ओवल पर इंग्लैंड के खिलाफ ऐसी ही गलती की थी और इंग्लैंड वह मैच 145 रन से जीता। 

कह दी ये बड़ी बात 

स्टीव वॉ ने कहा कि हमने एशेज में चार साल पहले यही गलती की थी। ओवल की पिच हमेशा पेचीदा होती है। यह हरी भरी दिखती है लेकिन भीतर से सूखी होती है। आप हरी भरी पिच देखकर धोखा खा जाते हैं लेकिन धूप खिलते ही यह बिल्कुल अलग हो जाती है और तेजी से सूखती है। उन्होंने कहा कि अश्विन को गेंदबाजी ही नहीं बल्कि उसकी बल्लेबाजी के लिए भी चुना जा सकता था। उन्होंने कहा कि मैं अश्विन को उसकी बल्लेबाजी के लिए ही चुन लेता। मुझे यकीन नहीं हो रहा कि वह नहीं खेल रहा जबकि उसने पांच टेस्ट शतक बनाए हैं। यह अजीब है। 2023 में भारत के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले अश्विन की जगह रविंद्र जडेजा को भारतीय टीम में चुना गया। 

(Input: PTI)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement