Monday, February 26, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा के बड़े कीर्तिमान पर मंडराया खतरा, बाबर आजम रह गए पीछे

IND vs AUS : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज इस वक्त काफी रोचक हो चली है। पहले दो मैच जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा मुकाबला जीतकर भारतीय टीम को सीरीज पर कब्जा करने से रोक दिया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 29, 2023 12:20 IST
Rohit Sharma - India TV Hindi
Image Source : AP रोहित शर्मा

IND vs AUS T20I Series : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज में नए नए कीर्तिमान बन रहे हैं। अब तक जो तीन मैच हो चुके हैं, उसमें से पहले दो टीम इंडिया ने अपने नाम किए और इसके बाद तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वापसी करते हुए मुकाबला जीत लिया। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाजों में शुमार ग्लेन मैक्सवेल ने बेहतरीन पारी खेली। एक वक्त ऑस्ट्रेलिया पर हार का संकट मंडरा रहा था, लेकिन आखिरी के कुछ ओवर्स में ग्लेन मैक्सवेल ने कमाल की पारी खेली। उन्हें कप्तान मैथ्यू वेड का पूरा साथ मिला। उन्होंने न केवल अपना शतक पूरा किया, ​बल्कि अपनी टीम को जीत भी दिला दी। इस बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का एक विश्व कीर्तिमान खतरे में आ गया है। बड़ी बात ये है कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम तो पहले ही पीछे छूट गए हैं। 

ग्लैन मैक्सवेल ने टी20 इंटरनेशनल में जड़ा चौथा शतक, रोहित की बराबरी और बाबर को छोड़ा पीछे 

टी20 क्रिकेट में शतक लगाना कोई छोटी बात नहीं। वो भी तब जब आप बल्लेबाजी के लिए टॉप के 3 नंबर के बाद आते हैं। लेकिन अगर मैक्सवेल हों तो कुछ भी संभव है। ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार शतक जड़ा। टी20 इंटरनेशनल में ये उनका चौथा सैकड़ा है। इससे पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा शतक लगाने का कीर्तिमान भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के नाम था, उन्होंने भी चार ही शतक लगाए हैं, लेकिन अब ग्लेन मैक्सवेल उनकी बराबरी पर आ गए हैं। यानी एक और शतक लगाते ही मैक्सवेल उनसे आगे निकल जाएंगे। वहीं बात अगर तीसरे नंबर की करें तो पाकिस्तान के कप्तान रहे बाबर आजम पीछे छूट गए हैं। बाबर आजम ने क्रिकेट के इस फॉर्मेट में तीन शतक लगाए हैं। वहीं सूर्यकुमार यादव के नाम भी टी20 में तीन शतक दर्ज हैं। 

ग्लैन मैक्सवेल ने 48 बॉल पर जड़े 104 रन 

अगर मुका​बले की बात की जाए तो टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 222 रन बनाए थे। यानी ऑस्ट्रेलिया को मैच जीतने के लिए 223 रनों की जरूरत थी। ऑस्ट्रेलिया टीम को शुरुआती झटके जल्द लग ​गए थे, लेकिन नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए ग्लेन मैक्सवेल ने आते ही तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की। उन्होंने 48 बॉल पर 104 रन की पारी खेली। इसमें आठ चौके और आठ छक्के शामिल रहे। मैच की आखिरी बॉल पर चौका मारकर उन्होंने अपनी टीम को जीत दिला दी। यही कारण रहा कि टीम इंडिया अभी तक सीरीज जीत नहीं पाई है। अब चौथा मैच काफी अहम हो रहा है। जो एक दिसंबर को राजकोट में खेला जाएगा। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

विराट कोहली इस सीरीज में नहीं खेलेंगे! अब कब होगी मैदान पर वापसी?

ऑस्ट्रेलिया ने जीता मैच, ऋतुराज गायकवाड़ ने शतक लगाकर बनाए ये रिकॉर्ड्स; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement