Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

विराट कोहली पर इस वजह से आगबबूला हुए सुनील गावस्कर, ये बात कहकर उतारा गुस्सा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। अब इस पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने बड़ा बयान दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: June 11, 2023 22:07 IST
Sunil Gavaskar - India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli And Sunil Gavaskar

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को 209 रनों से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीतने के लिए 444 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में टीम इंडिया ने सिर्फ 234 रन बनाए। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय बल्लेबाजों ने आसानी से घुटने टेक दिए। अब सुनील गावस्कर ने भारतीय बल्लेबाजों के लिए बड़ा बयान दिया है। 

सुनील गावस्कर ने दिया ये बयान 

सुनील गावस्कर ने कहा कि बल्लेबाजी बहुत ही खराब रही। आखिरी दिन तो बिल्कुल शर्मनाक प्रदर्शन था। खासकर शॉट्स का चयन। चेतेश्वर पुजारा ने कल बेहद खराब शॉट खेले जबकि उससे इसकी उम्मीद नहीं की जा सकती। शायद कोई उसके दिमाग में घुसकर स्ट्राइक रेट, स्ट्राइक रेट चिल्ला रहा होगा। एक सेशन भी आप नहीं खेल सके।

कोहली के लिए कही ये बात 

विराट कोहली के विकेट के बारे में बोलते हुए सुनील गावस्कर ने कहा कि यह बहुत ही औसत शॉट था। ऑफ स्टम्प से बाहर जाती गेंद वह तब तक छोड़ रहा था। शायद उसे लगा कि अर्धशतक पूरा करने के लिए एक रन चाहिए। जब आप किसी उपलब्धि के करीब होते हैं तो ऐसा होता है। गावस्कर ने आगे बोलते हुए कहा कि रवींद्र जडेजा के साथ भी हुआ। उसने ऐसी गेंद खेली जो उसे नहीं खेलनी चाहिए थी। रहाणे के साथ भी ऐसा हुआ। अचानक सभी को ऐसे शॉट खेलने की क्या जरूरत थी क्योंकि उन्हें निजी उपलब्धि के बारे में पता था। 

कोहली के शॉट चयन की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि यह खराब शॉट था। कोहली से इसके बारे में पूछा जाना चाहिए। वह कहता है कि मैच जीतने के लिए लंबी पारी की जरूरत होती है। आप कैसे लंबी पारी खेल सकते हो, जब आफ स्टम्प से इतनी बाहर जाती गेंद खेलोगे। 

(Input: PTI)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement