Tuesday, June 18, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप और IPL का खिताब एक ही साल में जीतने वाले प्लेयर्स, KKR और CSK का खिलाड़ी शामिल

सिर्फ दो ही ऐसे प्लेयर्स हैं, जिन्होंने आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप का खिताब एक ही साल में जीता है। इनमें एक खिलाड़ी केकेआर और एक प्लेयर चेन्नई सुपर किंग्स का है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: May 29, 2024 6:35 IST
Josh Hazlewood And Sunil Narine- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/PTI Josh Hazlewood And Sunil Narine

आईपीएल 2024 का खिताब कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर जीत लिया था। आईपीएल में सिर्फ दो ही खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप का खिताब एक ही साल में जीता है। इनमें केकेआर के सुनील नरेन और चेन्नई सुपर किंग्स के जोश हेजलवुड शामिल हैं। नरेन आईपीएल 2024 का खिताब जीतने वाली KKR की टीम में शामिल थे। 

सुनील नरेन ने साल 2012 में किया ऐसा

आईपीएल 2012 का खिताब कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हराकर जीता था। इस मैच में चेन्नई ने पहले बैटिंग करते हुए 190 रन बनाए थे। इसके बाद केकेआर ने मानविंदर विस्ला की 89 रनों की पारी की बदौलत टारगेट चेज कर लिया। वहीं टूर्नामेंट में दमदार गेंदबाजी करने वाले सुनील नरेन के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब मिला। उन्होंने कुल 24 विकेट अपने नाम किए थे। 

आईपीएल खिताब जीतने के बाद सुनील नरेन ने वेस्टइंडीज की टीम के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2012 का खिताब भी जीता था। फाइनल मैच में पहले बैटिंग करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 137 रन ही बना सकी। इसके बाद सुनील नरेन की कमाल की गेंदबाजी की आगे श्रीलंकाई टीम 101 रनों पर ऑलआउट हो गई। नरेन ने फाइनल मैच में 3.4 ओवर में 8 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। 

फाइनल में हासिल किए थे तीन विकेट

IPL 2021 का खिताब चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने केकेआर को 27 रनों से हराकर जीता था। तब सीएसके की प्लेइंग इलेवन में ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड शामिल थे। उन्होंने केकेआर के खिलाफ फाइनल मैच में 4 ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। साल 2021 में ही जोश हेजलवुड ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराया था। तब ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। वहीं हेजलवुड ने फाइनल में चार ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए थे। 

यह भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप से पहले इन टीमों का रद्द हुआ वॉर्म अप मैच, सामने आई बड़ी जानकारी

'वर्ल्ड कप जीतना IPL जीतने से बड़ा', हरभजन सिंह ने हार्दिक पांड्या को इस तरह से किया सपोर्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement