Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'वह जिस चीज को छूते हैं सोना बन जाती है', CSK के पूर्व खिलाड़ी ने धोनी के लिए ये बात कहकर मचाई सनसनी

चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 15 रनों से हराकर आईपीएल 2023 के फाइनल में जगह बना ली है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: May 24, 2023 14:24 IST
MS Dhoni - India TV Hindi
Image Source : IPL MS Dhoni

CSK vs GT IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स ने चैंपियन गुजरात टाइटंस को 15 रन से हराकर आईपीएल 2023 के फाइनल में जगह बनाई। गुजरात के सामने 173 रन का टारगेट रखा। टाइटंस इसका पीछा नहीं कर सकी और 157 रन बनाकर आउट हो गया। इस जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स ने 10वीं बार प्लेऑफ में जगह बनाई है। लेकिन सीएसके के पूर्व खिलाड़ी सुरैश रैना ने धोनी के लिए बड़ी बात कही है। 

रैना ने कही ये बात 

अब चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना ने जियो सिनेमा पर कहा है कि देखें देखें कि वे फाइनल में कैसे पहुंचे। 14 सीजन 10 फाइनल, मुझे लगता है कि यह एक बड़ी उपलब्धि है। एमएस धोनी ने इसे सरल रखा। वह श्रेय के हकदार हैं और रुतुराज गायकवाड़ ने मुझसे कहा था कि सीएसके धोनी के लिए खिताब जीतना चाहता है। पूरा भारत धोनी को आईपीएल जीतते हुए देखना चाहता है। लेकिन आज हमें जो देखने को मिला वह यह है कि चेन्नई को इस मैदान पर हराना बहुत चुनौतीपूर्ण है। वह जिस चीज को छूते हैं वह सोना बन जाती है, इसीलिए उनका नाम महेंद्र सिंह धोनी रखा गया है।

10वीं बार बनाई फाइनल में जगह

आईपीएल के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 14 सीजन खेले हैं, जिसमें से 12 बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है और 10 बार फाइनल में जगह बनाई है। सीएसके आईपीएल के इतिहास में पहली ऐसी टीम है, जिसमें 10 बार आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में सीएसके की टीम ने 4 बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है। 

गुजरात को मिली हार 

इस मैच में गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जोकि बिल्कुल गलत साबित हुआ। इस मैच में सीएसके की तरफ से ओपनर्स ने कमाल का प्रदर्शन किया। ऋतुराज गायकवाड़ ने 60 रन, डेवोन कॉन्वे ने 40 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने 22 रनों की पारी खेली। इस खिलाड़ियों की वजह से ही सीएसके की टीम सम्मानजनक स्कोर बना पाई। वहीं, गुजरात के लिए शुभमन गिल ने ही 42 रनों की पारी खेल पाए। इसके अलावा ने राशिद खान ने 16 गेंदों में 30 रन बनाए। टीम के अन्य बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। इसी वजह से उन्हें 15 रनों से हार झेलनी पड़ी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement