Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सूर्य कुमार यादव बनेंगे नंबर वन, विराट कोहली और बाबर आजम रह जाएंगे पीछे

Surya Kumar Yadav : सूर्य कुमार यादव ने आईसीसी की टी20 रैंकिंग में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए अपनी अच्छी जगह बना ली है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 28, 2022 12:46 IST
Surya Kumar Yadav - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI Surya Kumar Yadav

Highlights

  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज में टीम इंडिया के लिए सूर्या ने बनाए सबसे ज्यादा रन
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज में भी सभी की नजर में रहेगे सूर्य कुमार यादव
  • आईसीसी की टी20 रैंकिंग में भी सूर्य कुमार यादव ने किया है अब तक जबरदस्त प्रदर्शन

Surya Kumar Yadav Ranking : टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव इस वक्त कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई टी20 सीरीज में सूर्य कुमार यादव ने बेहतरीन खेल दिखाया था। अब भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज शुरू होने जा रही है, इसमें भी सभी की नजर सूर्य कुमार यादव पर रहने वाली है। इस बीच सूर्य कुमार यादव ने आईसीसी की टी20 रैंकिंग में भी जबरदस्त उछाल पाया है। वे टॉप 5 में लगातार बने हुए हैं। अब पाकिस्तान के ही एक पूर्व खिलाड़ी ने ऐलान कर दिया है कि सूर्य कुमार यादव आने वाले वक्त में सबसे बड़े खिलाड़ी बनेंगे। उन्होंने भविष्यवाणी कर दी है कि सूर्य कुमार यादव आने वाले वक्त में न केवल बाबर आजम, बल्कि विराट केाहली को भी पीछे छोड़ने का माद्दा रखते हैं। 

Surya Kumar Yadav

Image Source : AP
Surya Kumar Yadav

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में लगाया था ताबड़तोड़ अर्धशतक 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खत्म हुई टी20 सीरीज के आखिरी मैच में सूर्य कुमार यादव ने ताबड़तोड़ 69 रनों की पारी खेली थी। इससे पहले हालांकि दूसरे मैच में वे शून्य पर ही पवेलियन लौट गए थे, लेकिन सीरीज के पहले मैच में भी सूर्य कुमार यादव ने 46 रन बनाए थे। इन्हीं पारियों की बदौलत वे आईसीसी की टी20 रैंकिंग में भी जबरदस्त उछाल पाने में कामयाब रहे। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया लगता है कि सूर्य कुमार यादव की बल्लेबाजी से काफी प्रभावित हैं। अपने यूट्यूब चैनल पर दानिश कनेरिया ने कहा कि सूर्य कुमार यादव लगातार जिस तरह की बल्लेबाजी कर रहे हैं, उसे साफ है कि वे एक दिन बाबर आजम और विराट कोहली को भी पीछे छोड़ देंगे। दानिश कनेरिया ने कहा कि सूर्य कुमार यादव इस वक्त दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने कहा कि अपने 360 डिग्री खेल से वे सभी को प्रभावित कर रहे हैं। उनका कहना है कि सूर्या के पास खेलने का अलग तरीका है। ये पक्का है कि वे एक बड़े खिलाड़ी बनने जा रहे हैं। वे जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं, वे सभी महान बल्लेबाजों को भूल जाने लिए मजबूर कर देंगे। उन्होंने कहा कि विराट कोहली अभी काफी रन बनाएंगे, बाबर आजम भी काफी सफल होंगे, लेकिन एक दिन ऐसा आएगा, जब सूर्य कुमार यादव इन दोनों को पीछे छोड़ देंगे। 

Virat Kohli

Image Source : AP
Virat Kohli

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों में सूर्या ने बनाए 115 रन 
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में हैदरदाबाद में सूर्य कुमार यादव ने केवल 36 गेंदों का सामना किया था और 69 रनों की दमदार पारी खेली थी। सूर्य कुमार यादव से पहले बल्लेबाजी के लिए नंबर तीन पर विराट कोहली आए थे, लेकिन सूर्य कुमार यादव ने जब आक्रामक रुख अपनाया तो कोहली का खेल कुछ धीमा नजर आने लगा। सूर्य कुमार यादव ने नंबर चार पर आकर भी विराट कोहली से पहले अपना अर्धशतक पूरा किया। सूर्य कुमार यादव ने इन तीन टी20 मैचों की सीरीज में 115 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट भी 185 से ज्यादा का था। वे इस सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी रहे हैं। अब देखना होगा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में वे कैसा प्रदर्शन करते हैं और इसके बाद टी20 विश्व कप 2022 में भी सभी नजरें उन पर रहने वाली हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IND Vs SA : टीम इंडिया में तीन खिलाड़ियों की एंट्री, बीसीसीआई ने कही ये बड़ी बात

IND vs SA ODI Series: आज होगा टीम इंडिया का ऐलान, जानिए किसे मिल सकती है जगह

IND vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका के पहले टी20 मैच पर खतरा, टॉस जीतने वाला बन सकता है बॉस

Women Asia Cup 2022: पाकिस्तानी कप्तान बिस्माह मरूफ का भारत के खिलाफ मैच पर बयान, जानें कब होगा हाईवोल्टेज मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement