विधानसभा चुनाव 2022एग्जिट पोल नतीजे

गुजरात

  • BJP
    --
  • Cong
    --
  • Aap
    --
  • Others
    --
कुल सीटें : 182 Results

हिमाचल प्रदेश

  • BJP
    --
  • Cong
    --
  • Aap
    --
  • Others
    --
कुल सीटें : 68 Results

Women Asia Cup 2022: पाकिस्तानी कप्तान बिस्माह मरूफ का भारत के खिलाफ मैच पर बयान, जानें कब होगा हाईवोल्टेज मुकाबला

Women Asia Cup 2022: महिला एशिया कप 2022 1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक खेला जाएगा। 7 अक्टूबर को होगा भारत-पाकिस्तान मैच।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 27, 2022 20:36 IST
बिस्माह मरूफ- India TV Hindi
Image Source : PCB बिस्माह मरूफ

Highlights

  • 1 अक्टूबर से शुरू होगा महिला एशिया कप 2022
  • 7 अक्टूबर को खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला
  • सात टीमें टूर्नामेंट में ले रही हैं हिस्सा

Women Asia Cup 2022: पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम का प्रदर्शन हाल के दिनों में कुछ खास नहीं रहा है। अगर भारत के साथ पिछली दो भिड़ंत पर नजर डालें तो मार्च में हुए विश्व कप में और हाल ही में संपन्न हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में पाकिस्तान से सामने हुआ था। इन दोनों ही मौकों पर भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह मात दी थी। अब बारी है इस साल दोनों टीमों के बीच एक और भिड़ंत की। इस बार यह मुकाबला होगा महिला एशिया कप के दौरान। उससे पहले पाकिस्तानी कप्तान बिस्माह मरूफ ने बयान दिया है। 

भारत-पाकिस्तान का मैच कहीं भी हो उसका रोमांच अलग ही होता है। फिर चाहें पुरुष क्रिकेट हो या महिला क्रिकेट दोनों जगह मुकाबला हाईवोल्टेज ही होता है। 23 अक्टूबर को जहां मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत-पाकिस्तान का मुकाबला होगा। वहीं उससे पहले महिला एशिया कप में भी दो चिर-प्रतिद्वंद्वी आमने-सामने होंगे। इस मैच को लेकर पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मरूफ ने एक बयान दिया और कहा कि, टूर्नामेंट के फॉर्मेट से हमें अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी का मौका मिलेगा। हम पूरी तैयारी के साथ आएंगे और अच्छे नतीजे देने की कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ें:- Women Asia Cup 2022: एशिया कप के इतिहास पर डालें एक नजर, जानें सभी सवालों के जवाब

उन्होंने आगे कहा,"भारत के खिलाफ मैच जरूरी होगा लेकिन उससे पहले भी हमारे और मैच हैं। हम उन मैचों में अपनी लय बनाना चाहेंगे और फिर भारत के खिलाफ मुकाबले पर गौर करेंगे।" गौरतलब है कि पाकिस्तान की टीम भारत के मैच से पहले भी तीन और मुकाबले खेलेगी। बांग्लादेश के सिल्हट में होने वाले इस टूर्नामेंट में कुल सात टीमें हिस्सा ले रही हैं और इसे राउंड रॉबिन आधार पर खेला जा रहा है। सभी टीमें एक दूसरे से भिड़ेंगी और फिर टॉप 4 टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी। 

पाकिस्तान का पूरा शेड्यूल

  1. 2 अक्टूबर – vs मलेशिया
  2. 3 अक्टूबर – vs बांग्लादेश
  3. 6 अक्टूबर – vs थाइलैंड
  4. 7 अक्टूबर – vs भारत
  5. 9 अक्टूबर – vs यूएई
  6. 11 अक्टूबर – vs श्रीलंका

एशिया कप के लिए पाकिस्तान का स्क्वॉड

बिस्माह मरूफ (कप्तान), ऐमेन अनवर, आलिया रियाज, आयशा नसीम, ​​डायना बेग, कायनात इम्तियाज, मुनीबा अली (विकेटकीपर), निदा दार, ओमैमा सोहेल, नाशरा सुंधू, सदफ शमास, सादिया इकबाल, सिदरा अमीन, सिदरा नवाज (विकेटकीपर) और तुबा हसन।

रिजर्व खिलाड़ी: नतालिया परवेज, उम्मे हानी और वहीदा अख्तर।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड