Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Surya Kumar Yadav: सूर्या के ये आंकड़े देखकर आप भी चौंक जाएंगे

Surya Kumar Yadav: हांगकांग के खिलाफ सूर्य कुमार यादव ने आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी। उन्होंने केवल 26 गेंद पर 68 रन ठोक दिए।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 01, 2022 18:36 IST
Surya Kumar Yadav - India TV Hindi
Image Source : AP Surya Kumar Yadav

Highlights

  • सूर्य कुमार यादव ने इस साल टी20 में बनाए हैं 500 से ज्यादा रन
  • इस साल तीन अर्धशतक और एक शतक भी सूर्य कुमार यादव के नाम
  • टी20 विश्व कप 2022 के लिए अपनी जगह पक्की कर चुके हैं सूर्या

Surya Kumar Yadav Asia Cup 2022 :  एशिया कप 2022 के अपने मुकाबले में टीम इंडिया ने हांगकांग को 40 रन से हरा दिया। वैसे तो इस मैच में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी अर्धशतक लगाया। इस अर्धशतक की चर्चा इसलिए भी होनी चाहिए थी कि ये रन उनके बल्ले से काफी समय बाद आए हैं। लेकिन विराट कोहली के सामने खेलते हुए सूर्य कुमार यादव ने सारी महफिल ही लूट ली। ऐसा बहुत कम ही होता है कि विराट कोहली खेल रहे हों और सामने वाला बल्लेबाज चर्चा का केंद्र बन जाए। लेकिन हांगकांग के खिलाफ हुए मैच के सबसे बड़े हीरो सूर्या ही रहे। साल 2022 के टी20 इंटरनेशनल मैचों की बात की जाए तो इस दौरान सूर्य कुमार यादव के बल्ले ने गदर ही मचा दिया है। 

Surya Kumar Yadav and Virat Kohli

Image Source : AP
Surya Kumar Yadav and Virat Kohli

ऐसा रहा है इस साल सूर्य कुमार यादव का प्रदर्शन 

इस साल की बात करें तो सूर्य कुमार यादव ने 14 मैच खेले हैं, इसमें उन्होंने 514 रन अब तक ठोक दिए हैं। उनका औसत 42.83 का रहा है, वहीं स्ट्राइक रेट की बात की जाए तो ये 190 से भी ज्यादा का है। इस दौरान सूर्य कुमार यादव ने एक शतक और तीन अर्धशतक लगाए हैं। सूर्य कुमार यादव भारत के उन कुछ चुनिंदा बल्लेबाजों में शामिल हैं, जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल में शतक लगाया है। एक और खास बात, सूर्य कुमार यादव भारत के इस साल के अकेले बल्लेबाज हैं, जिन्होंने 500 से ज्यादा रन बनाए हैं, बाकी कोई भी ऐसा करने में कामयाब नहीं हो पाया है। 

surya kumar yadav 2022 in T20I

Image Source : INDIA TV
surya kumar yadav 2022 in T20I

26 गेंद पर 68 रन ठोक हांगकांग के खेमे में मचा दी हलचल 
हांगकांग के खिलाफ सूर्य कुमार यादव ने आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी। उन्होंने केवल 26 गेंद पर 68 रन ठोक दिए। इस दौरान छह चौके और छह छक्के उनके बल्ले से निकले। एक वक्त तो ऐसा लग रहा था कि हर गेंद को सूर्या बाउंड्री के बाहर पहुंचाने के लिए तैयार बैठे हैं। सूर्या की शानदार पारी ही थी कि टीम इंडिया 192 रन का स्कोर खड़ा कर पाई, नहीं तो इससे पहले लग ही नहीं रहा था कि टीम इंडिया यहां तक पहुंचेगी। सूर्य कुमार यादव अगर आने वाले मैचों भी ऐसी ही बल्लेबाजी करते रहे तो वे टी20 विश्व कप 2022 जाने वाली टीम इंडिया के एक खास मैंबर हो जाएंगे, जो हर हाल में खेलते हुए नजर आएंगे। 

Surya Kumar Yadav

Image Source : AP
Surya Kumar Yadav

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement