Monday, May 06, 2024
Advertisement

आखिरी टी20 मैच में कप्तान सूर्यकुमार यादव कर सकते बड़ा कमाल, विराट कोहली को छोड़ सकते पीछे

India vs Australia: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में शुरुआती चार मुकाबलों में से तीन को अपने नाम करने के साथ पहले ही सीरीज में अजेय बढ़त ले ली है। वहीं अब कप्तान सूर्यकुमार यादव आखिरी टी20 मैच में बल्ले से एक बड़ा कमाल भी कर सकते हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 02, 2023 18:46 IST
Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : GETTY सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव ने पहली बार भारतीय टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी मिलने के साथ खुद को अब तक पूरी तरह से साबित किया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार को कप्तान बनाया गया था। इस सीरीज के पहले चार मैचों में से टीम इंडिया ने तीन को अपने नाम करने के साथ पहले ही सीरीज अपने कब्जे में कर ली है। अब आखिरी टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव बल्ले से एक बड़ा कमाल कर सकते हैं, जिसमें वह दिग्गज भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली का टी20 इंटरनेशनल में एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने की दहलीज पर खड़े हुए हैं।

बन सकते इस मामले में सबसे तेज भारतीय खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने 80 रनों की शानदार पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी। इसके बाद दूसरे मैच में सूर्या ने 19 जबकि तीसरे मुकाबले में 39 रनों की पारी खेली। हालांकि चौथे मैच में वह सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। अब सभी फैंस को उम्मीद है कि सीरीज में भारत की जीत के बाद कप्तान के रूप में सूर्यकुमार यादव के ऊपर से काफी दबाव कम हो जाएगा। जिससे उनके बल्ले से एक बड़ी पारी देखने को मिल सकती है। यदि सूर्या आखिरी टी20 मैच में 20 रन बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो वह भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे कम पारियों में 2000 रनों का आंकड़ा पार करने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। सूर्या इस मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ देंगे जिन्होंने ये मुकाम 56 पारियों में हासिल किया था। अभी सूर्यकुमार यादव के नाम 54 पारियों में 1980 रन दर्ज हैं।

साउथ अफ्रीका दौरे पर भी सूर्यकुमार संभालेंगे टी20 में टीम की कप्तानी

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खत्म होने के बाद साउथ अफ्रीका के दौरे पर रवाना होना है। यहां पर 10 दिसंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी, जिसमें कप्तानी का जिम्मा सूर्यकुमार यादव ही संभालते हुए दिखाई देंगे। नियमित कप्तान रोहित शर्मा जहां सीधे टेस्ट सीरीज में वापसी करेंगे तो वहीं हार्दिक पांड्या अनफिट होने के वजह से अभी भी टीम से बाहर से चल रहे हैं। इस टी20 सीरीज में भी चयनकर्ताओं ने युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है, जिसमें सीनियर खिलाड़ी के रूप में मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा और श्रेयस अय्यर भी मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़ें

'मैं खुद पर भरोसा रखता हूं'; रिंकू सिंह ने बताया आखिर कैसे लगाते वह इतनी आसानी से छक्के

IND vs SA: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर! साउथ अफ्रीका दौरे से पहले चोट से परेशान ये स्टार खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement