Sunday, May 05, 2024
Advertisement

सूर्या ने T20 इंटरनेशनल में लगाया चौथा शतक, बाबर आजम को छोड़ा पीछे; रोहित की कर ली बराबरी

Suryakumar Yadav: साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में शानदार बल्लेबाजी की है और उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में अपना चौथा शतक लगाया है। इसी के साथ उन्होंने कई रिकॉर्ड बना दिए हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: December 14, 2023 22:40 IST
Babar Azam And Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : GETTY/AP Babar Azam And Suryakumar Yadav

Suryakumar Yadav Century: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा टी20 मैच खेला जा रहा है। इस मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम के लिए यशस्वी जायसवाल और सूर्यकुमार यादव ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन शतक लगाया है और कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। 

सूर्या ने किया कमाल

सूर्यकुमार यादव ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने अपनी विस्फोटक पारी से सभी का दिल जीत लिया है। उन्होंने मैच में 56 गेंदों में 100 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और 8 छक्के शामिल थे। उनका टी20 इंटरनेशनल में ये चौथा शतक है। इसी के साथ वह टी20 इंटरनेशनल में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने रोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल की बराबरी कर ली है। वहीं उन्होंने बाबर आजम को पीछे कर दिया है। बाबर ने टी20 इंटरनेशनल में तीन शतक लगाए हैं। 

T20I में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी: 

सूर्यकुमार यादव- 4 शतक 

रोहित शर्मा- 4 शतक 
ग्लेन मैक्सवेल- 4 शतक 
बाबर आजम- 3 शतक 
कोलिन मुनरो- 3 शतक 

साउथ अफ्रीका को मिला 202 रनों का टारगेट

सूर्यकुमार यादव की वजह से ही टीम इंडिया बड़ा स्कोर बना पाई। टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं हुई। जब ओपनर शुभमन गिल सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन इसके बाद सूर्या और यशस्वी जायसवाल ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। जायसवाल 60 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन सूर्या ने आतिशी बल्लेबाजी जारी रखी। उन्होंने 100 रन बनाए। उनके अलावा रिंकू सिंह ने 14 रन बनाए। सूर्या के कारण ही टीम इंडिया 201 रन बना पाई। साउथ अफ्रीका के लिए केशव महाराज और लिजाड विलियमसन ने 2-2 विकेट चटकाए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs SA: शुभमन गिल नहीं थे आउट, फिर भी लौटना पड़ा पवेलियन

दीपक हूडा की तूफानी पारी के आगे फीके पड़े कर्नाटक के गेंदबाज, 17 साल बाद फाइनल में पहुंचा राजस्थान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement