Monday, May 06, 2024
Advertisement

दीपक हूडा की तूफानी पारी के आगे फीके पड़े कर्नाटक के गेंदबाज, 17 साल बाद फाइनल में पहुंचा राजस्थान

Vijay Hazare Trophy 2023: राजस्थान ने विजय हजारे ट्रॉफी 2023 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में कर्नाटक की टीम को एकतरफा 6 विकेट से मात देने के साथ फाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया है। अब उनकी खिताबी मुकाबले में भिड़ंत हरियाणा की टीम से 16 दिसंबर को होगी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 14, 2023 22:14 IST
Deepak Hooda- India TV Hindi
Image Source : BCCI DOMESTIC/TWITTER Deepak Hooda

विजय हजारे ट्रॉफी 2023 के दूसरे सेमीफाइनल में राजस्थान की टीम ने कर्नाटक को 6 विकेट से मात देने के साथ 17 सालों के बाद फाइनल में अपनी जगह को पक्का किया है। कर्नाटक की टीम ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 282 रन बनाए थे। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम ने 23 के स्कोर तक अपने 3 विकेट गंवा दिए थे। यहां से दीपक हूडा ने 128 गेंदों में 180 रनों की शानदार पारी खेलने के साथ टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। राजस्थान ने इस मुकाबले में टारगेट को 43.4 ओवरों में हासिल कर लिया। अब 16 दिसंबर को फाइनल में उनकी भिड़ंत हरियाणा की टीम से होगी।

दीपक ने पारी संभालने के साथ बनाए तेजी के साथ रन

283 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान टीम की काफी खराब शुरुआत देखने को मिली जिसमें उन्होंने अपने दोनों ही ओपनिंग बल्लेबाज 1 के स्कोर पर ही गंवा दिए थे। इसके बाद टीम को 23 के स्कोर पर तीसरा झटका महिपाल लोमरोर के रूप में लगा जो 14 रन बनाकर पवेलियन लौटे। यहां से दीपक हूडा ने करन लाम्बा के साथ मिलकर पहले 10 ओवरों में टीम का स्कोर 39 रनों तक पहुंचाया। इसके बाद दीपक ने एक छोर से तेजी के साथ रन बनाने का सिलसिला शुरू किया जिसमें उन्होंने सिर्फ 85 गेंदों में अपना शतक पूरा करने के साथ टीम को इस मुकाबले में वापस लेकर आए। यहां से दीपक ने कर्नाटक की टीम को मैच में वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया। दीपक ने अपनी 180 रनों की पारी के दौरान 19 चौके और 5 छक्के लगाए इस दौरान उनका बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट 140.62 का देखने को मिला। वहीं करन लाम्बा इस मुकाबले में अंत तक नाबाद रहते हुए 112 गेंदों में 73 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे।

टूर्नामेंट में दीपक ने बल्ले से दिखाया शानदार प्रदर्शन

दीपक हूडा का विजय हजारे ट्रॉफी 2023 में बल्ले से प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्होंने 8 मैचों की 7 पारियों में 80 के औसत से 480 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतकीय और 2 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। दीपक का ये लिस्ट-ए करियर में उनका छठा शतक है और साथ ये अब तक की उनकी इस फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ पारी भी है। बता दें कि दीपक को आगामी इंडियन प्रीमियर लीग के साल 2024 के सीजन के लिए लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ने रिटेन किया है।

ये भी पढ़ें

सूर्या ने T20 इंटरनेशनल में लगाया चौथा शतक, बाबर आजम को छोड़ा पीछे; रोहित की कर ली बराबरी

IND vs SA: शुभमन गिल नहीं थे आउट, फिर भी लौटना पड़ा पवेलियन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement