Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Suryakumar Yadav: आखिरकार सूर्यकुमार यादव को मिल गई जगह, अब अचानाक आ गया टीम से बुलावा

सूर्यकुमार यादव को दिलीप ट्रॉफी के लिए वेस्ट जोन की टीम में जगह मिल गई है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: June 24, 2023 8:13 IST
Suryakumar Yadav - India TV Hindi
Image Source : GETTY Suryakumar Yadav

सूर्यकुमार यादव को वेस्टइंडीज टूर के लिए भारतीय टेस्ट टीम में मौका नहीं मिला है। लेकिन अब उन्हें दिलीप ट्रॉफी में वेस्ट जोन की टीम में शामिल किया गया है। पहले वेस्ट जोन की टीम में यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ शामिल थे, लेकिन इन खिलाड़ियों को टीम इंडिया में जगह मिली गई है और ये प्लेयर्स विंडीज टूर पर खेलते हुए नजर आएंगे। 

सूर्यकुमार यादव को मिला मौका 

सूर्यकुमार यादव वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल के लिए भारतीय टीम में स्टैंडबाई प्लेयर्स में शामिल थे। लेकिन वेस्टइंडीज दौरे से वह टीम से बाहर हो गए हैं। अब उन्हें आगामी दिलीप ट्रॉफी में वेस्ट जोन की टीम में चुना गया है। वह सीधे टूर्नामेंट खेलने के लिए सहमत हो गए हैं। वेस्ट जोन की टीम में सूर्यकुमार यादव के अलावा चेतेश्वर पुजारा को भी मौका मिला है। पुजारा और सूर्यकुमार ने वेस्ट जोन की टीम में ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल की जगह ली है। 

विस्फोटक बैटिंग में माहिर 

सूर्यकुमार यादव अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। वह सफेद गेंद के क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए बैटिंग ऑर्डर में अहम कड़ी हैं। हालांकि सूर्या को वेस्टइंडीज दौरे के लिए वनडे टीम में जगह मिली है। ये भी माना जा रहा है। पांच टी20 मैचों की सीरीज में उनका चुना जाना बिल्कुल तय है। टी20 सीरीज के लिए अभी तक टीम की घोषणा नहीं की गई है। 

28 जून से हो रही शुरुआत 

28 जून से दिलीप ट्रॉफी की शुरुआत हो रही है। इस बार दिलीप ट्रॉफी में 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं। फाइनल मुकाबला 12 से 16 जुलाई तक खेला जाएगा। वेस्ट जोन की कप्तानी प्रियांक पांचाल कर रहे हैं। वहीं, टीम में पृथ्वी शॉ और सरफराज खान को भी मौका मिला है। 

दिलीप ट्रॉफी के लिए वेस्ट जोन की टीम: 

प्रियांक पंचाल (कप्तान), हार्विक देसाई (विकेटकीपर), पृथ्वी साव, हेत पटेल (विकेटकीपर), सरफराज खान, अर्पित वासवड़ा, अतीत सेठ, शम्स मुलानी, युवराज डोडिया, धर्मेंद्रसिंह जडेजा, चेतन सकारिया, चिंतन गजा, अर्जन नागवासवाला, चेतेश्वर पुजारा, सूर्यकुमार यादव। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement