Monday, May 06, 2024
Advertisement

सूर्यकुमार यादव की नंबर 1 की कुर्सी पर खतरा, न्‍यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने दी चुनौती

SuryaKumar Yadav : सूर्यकुमार यादव की नंबर एक की कुर्सी पर इस वक्‍त खतरा सा मंडराता हुआ नजर आ रहा है। आने वाले कुछ में वे हो सकता है नंबर दो पर चले जाएं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 18, 2023 17:47 IST
SuryaKumar Yadav - India TV Hindi
Image Source : GETTY सूर्यकुमार यादव

SuryaKumar Yadav : टीम इंडिया के स्‍टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव टी20 के स्‍पेशलिस्‍ट माने जाते हैं। उन्‍होंने साल 2021 में ही अपना डेब्‍यू किया था और उसके बाद कितने ही नए नए कीर्तिमान अपने नाम कर लिए। बीच में हालांकि उन्‍हें वनडे में भी खेलने का मौका मिला, लेकिन वहां वे उस तरह का जलवा नहीं दिखा पाए, जैसा टी20 इंटरनेशनल में दिखाते हैं। ये बात खुद सूर्या ने एक इंटरव्‍यू के दौरान मानी भी थी। इस वक्‍त वे आईसीसी की टी20 रैंकिंग में नंबर एक पर कब्‍जा किए हुए हैं। ये बात और है कि आने वाले कई महीनों तक उनकी इस कुर्सी पर कोई खतरा नहीं है। लेकिन एक और मामले में वे नंबर वन हैं। सूर्यकुमार यादव इस साल यानी 2023 में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं। लेकिन अब यहां पर उनकी नंबर एक की कुर्सी पर खतरा सा मंडराते हुए दिख रहा है। 

सूर्यकुमार यादव ने साल 2023 में टी20 इंटरनेशनल में अब तक बनाए हैं सबसे ज्‍यादा रन 

सूर्यकुमार यादव ने साल 2023 में अब तक 11 मैचों की दस पारियों में बल्‍लेबाजी कर 433 रन अपने नाम किए हैं, जो सबसे ज्‍यादा हैं। उनका औसत भी 54.12 का है और स्‍ट्राइक रेट 150.34 का है। वे इस साल एक शतक और तीन अर्धशतक लगा चुके हैं। लेकिन अब वे कम से कम तीन महीने तक कोई भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेलेंगे। अभी टीम इंडिया तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड में है और उस टीम में सूर्यकुमार यादव नहीं चुने गए हैं। इसके बाद टीम इंडिया एशिया कप खेलेगी और उसके बाद विश्‍व कप यानी कोई भी टी20 इंटरनेशनल सीरीज है ही नहीं। इस बीच अगर इस साल टी20 इंटरनेशनल में दूसरे नंबर के खिलाड़ी की बात की जाए तो वे न्‍यूजीलैंड के मार्क चैपमैन हैं।  

मार्क चैपमैन 66 रन बनाते ही सूर्यकुमार यादव को कर देंगे पीछे 
मार्क चैपमैन ने इस साल टी20 इंटरनेशनल में अपनी टीम न्‍यूजीलैंड के लिए 12 मैचों की 11 पारियों में 368 रन बनाए हैं। मार्क चैपमैन को सूर्यकुमार यादव को पीछे छोड़ने के लिए अब यहां से महज 66 रनों की जरूरत है और खास बात ये है कि वे अभी आने  वाले कुछ ही दिन में टी20 इंटरनेशल मैच खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। न्‍यूजीलैंड और यूएई के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज इस वक्‍त खेली जा रही है, जिस टीम में मार्क चैपमैन हैं। इस सीरीज के पहले मैच में चैपमैन ने 15 रन बनाए हैं। वहीं अगले दो मैच 19 और 20 अगस्‍त को खेले जाएंगे। इस दोनों मैचों में अगर चैपमैन ने 66 रन और बना लिए तो वे इस साल टी20 में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन जाएंगे। यानी आने वाले दो मैच खुद चैपमैन के लिए भी काफी अहम होने वाले हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ऑस्‍ट्रेलिया को बड़ा झटका, स्‍टीव स्मिथ और मिचेल स्‍टार्क टीम से बाहर, अब ये खिलाड़ी बना कप्‍तान

Asia Cup 2023 के लिए 3 टीमों का ऐलान, यहां देखिए पूरा स्‍क्‍वाड

Asia Cup 2023: भारत बनाम पाकिस्तान मैच पर मंडराए संकट के बादल, जानें कैसा है मौसम का मिजाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement