Friday, April 26, 2024
Advertisement

Suryakumar Yadav Video: सूर्यकुमार यादव ने किया बड़ा खुलासा, बीमारी के बावजूद कंगारुओं को जमकर धोया

Suryakumar Yadav Video: सूर्यकुमार यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 में 36 गेंदों पर 69 रनों की पारी खेली जिसमें 5 चौके व 5 छक्के शामिल थे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 26, 2022 16:23 IST
सूर्यकुमार यादव और...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER VIDEO BCCI SCREENSHOT सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल

Highlights

  • सूर्यकुमार यादव ने तीसरे टी20 में खेली 69 रनों की मैच विनिंग पारी
  • साल 2022 में दुनिया के टॉप स्कोरर हैं सूर्यकुमार यादव
  • डेब्यू के बाद से SKY सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच जीतने वाले खिलाड़ी

Suryakumar Yadav: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। हैदराबाद में खेला गया सीरीज का निर्णायक मुकाबला भारतीय टीम ने 6 विकेट से अपने नाम किया। सूर्यकुमार यादव ने इस पारी में 36 गेंदों पर ताबड़तोड़ 69 रन बनाए और भारत की जीत की नींव रखी। उन्होंने इस पारी में पांच चौके व पांच छक्के लगाए। 30 रन पर दो विकेट गिरने के बाद उन्होंने तीसरे विकेट के लिए विराट कोहली के साथ 104 रनों की पार्टनरशिप की।

इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की। सूर्यकुमार यादव को इस मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस मैच के बाद उन्होंने अक्षर पटेल के साथ बातचीत की और एक बहुत बड़ा खुलासा किया। उनकी इस बातचीत का वीडियो BCCI ने अपने ट्विटर पर शेयर किया। इस वीडियो में सूर्या ने बताया कि, वह हैदराबाद में खेले गए निर्णायक मुकाबले में बीमार होने के बावजूद दवा खाकर मैदान पर उतरे थे।

सूर्यकुमार यादव का खुलासा!

सूर्यकुमार यादव से जब अक्षर पटेल ने पूछा कि मैच से एक रात पहले क्या हुआ था तो उन्होंने बताया,'ट्रैवल करने और मौसम बदलने के कारण सुबह मेरे पेट में दर्द था। मैंने फीजियो और डॉक्टर सभी से कहा कि, कुछ भी करिए मुझे ऐसी गोली या दवा दीजिए की मैं डिसाइडर के लिए पूरी तरह तैयार रहूं। अगर यह वर्ल्ड कप फाइनल होता तो मैं क्या करता। मैं दर्द के कारण मैच नहीं मिस कर सकता था। फिर एक बार मैदान पर उतर गए जर्सी पहन ली तो बाकी सब दिमाग से निकल जाता है।' गौरतलब है कि सूर्यकुमार यादव इस साल दुनिया के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 2022 में अभी तक 682 रन बनाए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई हेड कोच भी हुए SKY के फैन

ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने भी सूर्यकुमार यादव की तारीफ की। उन्होंने कहा कि, ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सूर्यकुमार यादव सबसे खतरनाक साबित हो सकते हैं। सूर्यकुमार यादव पिछले एक साल से भारत की टी20 टीम की सबसे मजबूत कड़ी साबित हुए हैं। उन्होंने इस साल एक शतक भी जड़ा जो उनके इंटरनेशनल करियर की पहली सेंचुरी थी। वह 2021 मार्च में डेब्यू करने के बाद से दुनिया के सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच पुरस्कार जीतने वाले खिलाड़ी भी हैं।

SKY के तूफान में उड़े कंगारू

भारतीय टीम ने हैदराबाद में 187 रनों का लक्ष्य चेज करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया और सीरीज अपने नाम की। इस सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने सबसे बड़ी समस्या बनकर उभरे सूर्यकुमार यादव। सूर्या ने इस सीरीज में तीन मैचों की तीन पारियों में 115 रन बनाए जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 185 से भी अधिक का रहा और औसत उनका 38 से भी अधिक का रहा।

यह भी पढ़ें:-

Virat Surpassed Dravid: विराट ने कोच द्रविड़ के बड़े रिकॉर्ड को तोड़ा, एक ही मैच में बनाए कई कीर्तिमान

रोहित शर्मा के इस बयान से ऋषभ पंत के लिए बजी खतरे की घंटी, खत्म हुआ दिनेश कार्तिक पर डिबेट!

Surya Kumar Yadav : टीम इंडिया को मिला नया स्टार, देखिए इस साल के आंकड़े

IND vs SA : सीरीज में नहीं खेलेंगे टीम इंडिया के ये 2 धाकड़ खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement