Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Syed Mushtaq Ali Trophy MUM vs MIZ: टीम इंडिया से दूर पृथ्वी शॉ का जलवा बरकरार, जीत से की शुरुआत

Syed Mushtaq Ali Trophy MUM vs MIZ: पृथ्वी शॉ की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर मुंबई ने अपने अभियान का आगाज जीत के साथ किया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: October 11, 2022 20:49 IST
Prithvi Shaw- India TV Hindi
Image Source : PTI Prithvi Shaw

Highlights

  • सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई का जीत से आगाज
  • पृथ्वी शॉ के 55 रन के दम पर मुंबई ने मिजोरम को 9 विकेट से हराया
  • मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे 9 रन बनाकर हुए आउट

Syed Mushtaq Ali Trophy MUM vs MIZ: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल के बाद वनडे सीरीज भी खत्म हो गई। भारत ने दोनों सीरीज में जीत दर्ज की। टी20 सीरीज में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2-1 से जीत दर्ज की। वहीं शिखर धवन की कप्तानी में भारत की युवा टीम ने तीन मैच की वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका का सामना किया। युवा जोश से लबरेज भारतीय टीम ने वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। लेकिन इस यूथ ब्रिगेड में मुंबई के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ शामिल नहीं थे। हालांकि उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर रहने का पूरा मलाल है पर घरेलू क्रिकेट में उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी लगातार जारी है।

पृथ्वी शॉ की शानदार पारी से जीती मुंबई

आक्रामक सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की ताबड़तोड़ पारी से मुंबई ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के ग्रुप ए के मैच में मंगलवार को मिजोरम को नौ विकेट से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। मुंबई ने पहले बल्लेबा करने उतरी मिजोरम को 20 ओवर में आठ विकेट पर 98 रन पर रोकने के बाद महज 10.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। शॉ ने नौ चौके और एक छक्के की मदद से 34 गेंद में नाबाद 55 रन बनाए। उन्होंने अमन हकीम के साथ दूसरे विकेट के लिए 8.4 ओवर में 91 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। अमन ने 22 गेंद में नाबाद 39 रन बनाए जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल हैं। वहीं पृथ्वी शॉ के साथ ओपनिंग करने उतरे मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे सिर्फ नौ रन बनाकर आउट हो गए।

दो अंकों में सिमटी मिजोरम की पारी

इससे पहले मिजोरम के लिए सिर्फ श्रीवत्स गोस्वामी ही 31 रन बनाकर बल्ले से अच्छा योगदान दे सके। मुंबई के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी के अलावा शम्स मुलानी और तनुष कोटियान की स्पिनरों की जोड़ी ने दो-दो विकेट झटके।

उत्तराखंड ने रेलवे को हराया

ग्रुप के अन्य मैच में उत्तराखंड ने रेलवे को सात विकेट से हराया। रेलवे ने उपेन्द्र यादव की 52 गेंद में 67 रन और बी विवेक सिंह की 49 गेंद में 68 रन की पारी से छह विकेट पर 150 रन बनाए। जीवनजोत सिंह ने 55 गेंद में 77 रन की नाबाद पारी खेलकर उत्तराखंड को जीत दिला दी।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement