Thursday, April 25, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022 AFG vs NZ Live Streaming: अफगानिस्तान के लिए 'करो या मरो का मुकाबला, जानिए कब, कहां देखें मैच

T20 World Cup 2022 AFG vs NZ Live Streaming: टी20 वर्ल्ड कप के एक अहम मुकाबले में अफगानिस्तान का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा। इस मैच में अफगान टीम का टूर्नामेंट मे उसका भविष्य दांव पर होगा

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: October 25, 2022 17:56 IST
मोहम्मद नबी और केन...- India TV Hindi
Image Source : GETTY मोहम्मद नबी और केन विलियमसन

T20 World Cup 2022 AFG vs NZ Live Streaming: न्यूजीलैंड टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 स्टेज के पहले मुकाबले में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को हराया। अब इस राउंड के अपने दूसरे मुकाबले में उसे अफगानिस्तान का सामना करना है। अफगानिस्तान को अपने पहले मैच में इंग्लैंड के हाथों शिकस्त मिली थी। एक और हार मोहम्मद नबी की टीम को सेमीफाइनल की रेस से बाहर सकती है। वहीं एक और जीत केने विलियमसन की टीम को अंतिम चार टीमों की श्रेणी में पहुंचा सकती है। यानी इस मुकाबले में दोनों ही टीमों के पास हासिल करने को बहुत कुछ है। पिछले मैच में अफगानिस्तान के बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप हुए थे और पूरी टीम सिर्फ 112 रन पर आउट हो गई थी। इंग्लैंड ने 113 रनों के लक्ष्य को 11 गेंद शेष रहते हासिल करते हुए अफगानिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया था। वहीं सुपर 12 राउंड के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने खेल के हर डिपार्टमेंट में ऑस्ट्रेलिया को पटखनी दी थी। कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रन का बड़ा टोटल स्कोरबोर्ड पर टांगा था। मेजबानों ने जवाब में महज 17.1 ओवर में 111 रन पर अपने हथियार डाल दिए थे। विलियमसन एंड कंपनी ने इस मैच को 89 रन के बड़े अंतर से अपने नाम किया था। ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड का मजबूत हौंसलों के साथ मैदान पर उतरना लाजिमी है। लेकिन टी20 फॉर्मेट में अपने घातक अटैक के लिए मशहूर अफगान गेंदबाजों के सामने थोड़ी भी लापरवाही उन्हें भारी पड़ सकती है।

आइए जानते हैं मैच के प्रसारण से जुड़ी सारी अहम जानकारियां:-

कब खेला जाएगा अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टी20 मैच?

दोनों टीमों के बीच यह टी20 इंटरनेशनल मुकाबला बुधवार (26 अक्टूबर) को खेला जाएगा।

कहां खेला जाएगा यह मुकाबला?
दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला मेलबर्न के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

कितने बजे शुरू होगा मुकाबला?
भारतीय समयानुसार इस मुकाबले का टॉस दिन के 1:00 बजे और मैच की पहली गेंद 1:30 बजे डाली जाएगी। 

किस चैनल पर देखा जा सकता है मैच?
अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच इस मैच का प्रसारण अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं। ऐसे में इस मुकाबले को स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनल्स पर देखे जा सकते हैं।

कहां देख सकते हैं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग?
मैच की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी+ हॉटस्टार पर देखी जा सकती है। इसके साथ मैच से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर और ताजा अपडेट https://www.indiatv.in/sports पर भी पढ़ी जा सकती है।

दोनों टीमों के स्क्वॉड

अफगानिस्तान: रहमानुल्ला गुरबाज, नजीबुल्लाह जदरान, कैस अहमद, हजरतुल्लाह जजई, उस्मान गनी, मोहम्मद नबी (कप्तान), मुजीब उर रहमान, इब्राहिम जदरान, दरवेश रसूली, अजमतुल्लाह ओमरजई, मोहम्मद सलीम, फजलहक फारूकी, नवीन-उल-हक, राशिद खान।
न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), टिम साउदी, ईश सोढ़ी, मिचेल सेंटनर, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, मार्टिन गप्टिल, लैचलन फर्ग्यूसन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, माइकल ब्रेसवेल, ट्रेंट बोल्ट और फिन एलन।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement