Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022 BAN vs ZIM Live Streaming: जिम्बाब्वे से हारे तो होगा बांग्लादेश का पत्ता साफ, जानें कब और कहां देखें मैच

T20 World Cup 2022 BAN vs ZIM Live Streaming: पाकिस्तान को हराने के बाद अब जिम्बाब्वे के निशाने पर बांग्लादेश है। इस मैच में मिली हार बांग्लादेश को टूर्नामेंट से बाहर कर सकती है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: October 29, 2022 17:08 IST
बांग्लादेेश बनाम...- India TV Hindi
Image Source : GETTY बांग्लादेेश बनाम जिम्बाब्वे

T20 World Cup 2022 BAN vs ZIM Live Streaming: जिम्बाब्वे ने पिछले मैच में पाकिस्तान को हराकर सबको हैरान कर दिया। यह जीत टी20 वर्ल्ड कप में तहलका मचाने वाली थी। ग्रुप 2 के अगले मैच में जिम्बाब्वे की इसी खतरनाक टीम से बांग्लादेश को भिड़ना है। क्वालीफायर्स खेलकर सुपर 12 का हिस्सा बनी जिम्बाब्वे इस मैच में जीत दर्ज करके अपने ग्रुप में टॉप पर पहुंच सकती है। यह अफ्रीकी टीम फिलहाल दो मैचों के बाद तीन अंकों के साथ ग्रुप 2 में तीसरे नंबर पर है। अगर अगले मुकाबले में जिम्बाब्वे की टीम जीत हासिल करती है तो उसके खाते में कुल 5 अंक हो जाएंगे जो उसे शीर्ष पर पहुंचा देंगे। यानी बांग्लादेश के खिलाफ पाने के लिए जिम्बॉब्वे के सामने पूरा जहां है। वहीं टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पिछले मैच में बांग्लादेश को करारी शिकस्त मिली थी। साउथ अफ्रीका से मिले 206 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश 101 रन पर पैक हो गया था। उसे 104 रन की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। उसके पास फिलहाल दो मैच में एक जीत और एक हार के बाद दो अंक हैं। एक और हार टूर्नामेंट में उसके सफर को खत्म कर सकती है लिहाजा जिम्बाब्वे के खिलाफ शाकिब अल हसन की टीम पूरा जोर लगाएगी।

आइए जानते हैं मैच के प्रसारण से जुड़ी सारी अहम जानकारियां:-

कब खेला जाएगा बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच टी20 मैच?

दोनों टीमों के बीच यह टी20 इंटरनेशनल मुकाबला रविवार (30 अक्टूबर) को खेला जाएगा।

कहां खेला जाएगा यह मुकाबला?
दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला ब्रिस्बेन के द गाबा क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

कितने बजे शुरू होगा मुकाबला?
भारतीय समयानुसार इस मुकाबले का टॉस सुबह 8:00 बजे और मैच की पहली गेंद 8:30 बजे डाली जाएगी। 

किस चैनल पर देखा जा सकता है मैच?
बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच इस मैच का प्रसारण अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं। ऐसे में इस मुकाबले को स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनल्स पर देखे जा सकते हैं।

कहां देख सकते हैं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग?
मैच की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी+ हॉटस्टार पर देखी जा सकती है। इसके साथ मैच से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर और ताजा अपडेट https://www.indiatv.in/sports पर भी पढ़ी जा सकती है।

दोनों टीमों के स्क्वॉड

बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान), नूरुल हसन, अफिफ हुसैन, एबादोट हुसैन, हसन महमूद, लिट्टन दास, मेंहदी हसन मिराज, मुस्तफिजुर रहमान, नजमुल हुसैन शान्तो, शोरिफुल इस्लाम, सौम्य सरकार, मुसद्देक हुसैन, नसुम अहमद, तस्कीन अहमद और यासिर अली चौधरी।

जिम्बाब्वे: क्रेग एर्विन (कप्तान), रियान बर्ल, रेजिस चकाबवा, तेंदई चटारा, ब्रैड इवांस, ल्यूक जोंगवे, क्लाइव मडांडे, वेस्ली मधेवेरे, वेलिंगटन मसाकाद्जा, टोनी मुनयोंगा, ब्लेसिंग मुजरबानी, रिचर्ड नगारवा, सिकंदर रजा, मिल्टन शुंबा और शॉन विलियम्स।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement