T20 World Cup 2022 : पाकिस्तान को बहुत बड़ा झटका, ये खिलाड़ी अस्पताल में भर्ती, जानिए अपडेट

T20 World Cup 2022 Pak Vs ENG T20I Series : पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच आज सीरीज का पांचवां मैच लाहौर में खेल जाएगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 28, 2022 13:16 IST
Naseem Shah and Pakistani Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Naseem Shah and Pakistani Team

Highlights

  • पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच आज खेला जाएगा टी20 सीरीज का पांचवां मैच
  • अब तक खेले गए चार टी20 मैचों में दोनों टीमों ने जीते हैं दो दो मैच
  • कराची में चार टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के बाद अब टीमें लाहौर पहुंची

T20 World Cup 2022 Pak Vs ENG T20I Series : टी20 विश्व कप 2022 से पहले पाकिस्तानी टीम इंग्लैंड से सात टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है। अब तक सीरीज के चार मैच कराची में हो चुके हैं। अब तक दोनों टीमों ने दो दो मैच जीते हैं और सीरीज बराबरी पर है। सीरीज के अब बचे हुए तीन मैच लाहौर में खेले जाएंगे। पांचवां मैच आज ही है, लेकिन इससे पहले पाकिस्तानी टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है। खास बात ये है कि अब टी20 विश्व कप भी ज्यादा दूर नहीं है। अब इसमें एक महीने से भी कम का वक्त बचा हुआ है।

Naseem Shah

Image Source : TWITTER/PCB
Naseem Shah

नसीम शाह बुखार के कारण अस्पताल में भर्ती 

पााकिस्तान और इंग्लैंड के बीच होने वाले पांचवें टी20 इंटरनेशनल मैच से पहले पाकिस्तानी टीम के तेज गेंदबाज नसीम शाह को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। बताया जाता है कि नसीम शाह को सीने में संक्रमण है और तेज बुखार भी है। इसलिए अब वे लाहौर में होने वाला पांचवां टी20 मैच नहीं खेल पाएंगे। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार पीसीबी के प्रवक्ता की ओर से कहा गया है कि नसीम शाह को तेज बुखार के कारण अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन अब वे पहले से कुछ बेहतर महसूस कर रहे हैं। डॉक्टरों ने नसीम शाह का डेंगू से लेकर बाकी सभी टेस्ट कर लिए हैं, अभी तक इसमें चिंताजनक कोई बात नहीं आई है। पीसीबी के प्रवक्ता ने ये भी कहा है कि नसीम शाह सीरीज के बचे हुए मैच खेल पाएंगे या नहीं, ये डॉक्टरों की रिपोर्ट पर निर्भर करेगा। 

Naseem Shah

Image Source : AP
Naseem Shah

हाल ही में नसीम शाह ने किया था अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू 
नसीम शाह पाकिस्तान की उस टीम में भी शामिल हैं, जो इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाली विश्व कप 2022 के लिए चुनी गई है। पिछले कुछ समय में टी20 इंटरनेशनल में नसीम शाह ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। एशिया कप 2022 के दौरान ही 28 अगस्त को उन्होंने भारत के खिलाफ मैच में अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था। शाहीन शाह अफरीदी की गैरमौजूदगी में वे लगातार पाकिस्तानी टीम के लिए खेल रहे थे और अच्छा खेल भी दिखा रहे थे। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में भी अच्छी गेंदबाजी की है। इतना ही नहीं एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में नसीम शाह ने अपने बल्ले से भी मैच जिताया था। उन्होंने आखिरी ओवर की दो गेंदों पर लगातार दो छक्के लगातार अपनी टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका अदा की थी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड