Monday, May 13, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022 : पाकिस्तान के सामने बहुत बड़ा संकट, अभी तक नहीं हुआ टीम का ऐलान

T20 World Cup 2022 : एशिया कप 2022 के फाइनल में मिली हार के बाद अब पाकिस्तानी टीम का ऐलान विश्व कप के लिए नहीं हो पा रहा है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 15, 2022 15:18 IST
T20 World Cup 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV T20 World Cup 2022

Highlights

  • टी20 विश्व कप 2022 के लिए नहीं हो पा रहा है पाकिस्तानी टीम का ऐलान
  • भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा 23 अक्टूबर को विश्व कप का मैच
  • एशिया कप 2022 के बाद पाकिस्तानी टीम में कई बदलाव होने की संभावना

T20 World Cup 2022 IND vs PAK :  टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। लेकिन पाकिस्तानी टीम की घोषणा अभी तक नहीं की गई है। जबकि टीम के ऐलान की आखिरी तारीख करीब आ गई है। एशिया कप 2022 के फाइनल में श्रीलंका से हारने के बाद पाकिस्तानी सेलेक्टर्स को अभी तक समझ नहीं आ रहा कि टीम का सेलेक्टशन कैसे किया जाए। किस खिलाड़ी को शामिल किया जाए और किसे नहीं। सबसे खास बात ये भी है कि टी20 विश्व कप 2022 में पाकिस्तान का पहला ही मुकाबला टीम इंडिया से है, इसलिए पाकिस्तान अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम चुनना चाहता है। इस बीच ये भी करीब करीब पक्का माना जा रहा है कि एशिया कप 2022 के कई खिलाड़ियों की टीम से छुट्टी होने वाली है। 

Babar Azam

Image Source : PTI
Babar Azam

इन टीमों का ऐलान, पाकिस्तानी सहित कई टीमें अभी बाकी 

इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप 2022 के लिए टीम इंडिया के अलावा इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, नामीबिया, नीदरलैंड्स और वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान कर दिया गया है। वहीं अभी तक जिन टीमों का ऐलान नहीं किया गया है, उसमें पाकिस्तान के अलावा न्यूजीलैंड, श्रीलंका, अफगानिस्तान, जिम्बाब्वे, स्कॉटलैंड, आयरलैंड और यूएई की टीमें शामिल हैं। लेकिन इन टीमों में से सबसे ज्यादा नजर पाकिस्तान पर है। क्योंकि इस टीम ने एशिया कप के फाइनल तक अपनी जगह बनाई थी। इतना ही नहीं इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के दौरे पर पहुंच चुकी है और इन दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज खेली जाएगी, इसके लिए भी अभी तक पाकिस्तान ने अपनी टीम का ऐलान नहीं किया है, जबकि कुछ ही दिन में ये सीरीज शुरू हो जाएगी। 

babar azam and dasun shanaka

Image Source : PTI
babar azam and dasun shanaka

एशिया कप 2022 के बाद फंसे पाकिस्तानी सेलेक्टर्स 
पाकिस्तान क्रिकेट टीम का ऐलान इसलिए भी नहीं हो पा रहा है, क्योंकि एशिया कप के लिए जो टीम चुनी गई थी, उस पर लगातार सवाल उठ रहे थे। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने भी एशिया कप के फाइनल में हारने के बाद सोशल मीडिया पर अपनी बात प्रमुखता से रखी थी। उन्होंने इशारों इशरों में बहुत सारी बातें कह दी थी। एशिया कप के  शुरू होने से पहले ही कहा जा रहा था कि पाकिस्तान का मिडल आर्डर काफी कमजोर है और ये टीम एशिया कप की चैंपियन शायद न बन पाए और हुआ भी ऐसा ही। इतना ही नहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम भी पूरे एशिया कप में एक भी बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाए, ऐसा ही कुछ हाल फखर जमा का भी रहा। केवल उपकप्तान मोहम्मद रिजवान ने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन फाइनल में उनकी धीमी बल्लेबाजी को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। साथ ही मिडल आर्डर में भी पाकिस्तान में कुछ न कुछ बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं। पाकिस्तान के कई चैंपियन खिलाड़ी बाहर बैठे हुए हैं और अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन उन्हें भी मौका नहीं दिया जा रहा है। देखना होगा कि पाकिस्तानी सेलेक्टर्स किन खिलाड़ियों को मौका देते हैं और टी20 विश्व कप के लिए कैसी टीम बनती है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

T20 World Cup 2022 IND vs PAK : सारे टिकट बिके, जानिए अपडेट

SA T20 League : पार्ल रॉयल्स ने किया कोच का ऐलान, दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी को कमान

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खूब चलता है विराट कोहली का बल्ला, जानिए उनके आंकड़े

Most Followed Cricketers on Twitter: किंग कोहली ट्विटर पर भी नंबर 1, जानिए टॉप 10 में और किसका नाम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement