Thursday, March 28, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: और तगड़ी हुई न्यूजीलैंड की टीम, पूरी तरह फिट हुआ ये घातक खिलाड़ी

T20 World Cup 2022 के बीच में ही न्यूजीलैंड की टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 28, 2022 19:43 IST
Kane Williamson- India TV Hindi
Image Source : AP Kane Williamson

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 अब काफी रोमांचक मोड़ पर आ पहुंचा है। हर एक मैच के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों की तस्वीर साफ होती जा रही है। जहां ग्रुप-2 में टीम इंडिया काफी मजबूत नजर आ रही है वहीं अगर ग्रुप-1 की बात की जाए तो वहां न्यूजीलैंड की टीम खासे फायदे में है। न्यूजीलैंड ने पहले ही मुकाबले में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को एक करारी मात दी। इस टीम के लिए अब एक और अच्छी खबर सामने आई है।  

न्यूजीलैंड की टीम घातक खिलाड़ी की वापसी

टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 में श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी ने कहा कि ऑलराउंडर डेरिल मिचेल सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में शनिवार के मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे। पिछले साल के टी20 विश्व कप में 208 रन बनाने वाले मिचेल को अभ्यास सत्र में बल्लेबाजी करते समय चोट लग गई थी, जिसके बाद वो बांग्लादेश और पाकिस्तान के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज से बाहर हो गए और साथ ही विश्व कप के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 89 रनों से हराने में भी न्यूजीलैंड टीम से चूक गए थे।

दूसरे मैच के लिए भी थे फिट

हालांकि रिपोर्ट्स के अनुसार, 31 वर्षीय मिशेल अफगानिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड के दूसरे सुपर 12 मैच के लिए फिट थे, लेकिन इस सप्ताह के शुरू में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में एक गेंद फेंके बिना मैच रद्द कर दिया गया था। साउदी ने मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "हां, मुझे लगता है कि डेरिल अब पहले से बेहतर है, जिन्हें कुछ हफ्ते पहले चोट लग गई थी। मुझे लगता है कि वह कल के मैच के लिए टीम में उपलब्ध होंगे।" यह पूछे जाने पर कि अंतिम प्लेइंग इलेवन में मिचेल किसकी जगह लेंगे, साउदी ने सुझाव दिया कि वह ग्लेन फिलिप्स के बजाय मार्क चैपमैन की जगह आ सकते हैं।

साउदी ने किया है कमाल

टी20 क्रिकेट में विकेट लेने वाले अग्रणी गेंदबाज साउदी ने ऑस्ट्रेलिया पर न्यूजीलैंड की विशाल जीत में 3/6 के स्पैल के साथ प्रमुख भूमिका निभाई थी। यह पूछे जाने पर कि पिछले कुछ सालों में एक टी20 गेंदबाज के रूप में वह कैसे बदल गए हैं, तो उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यदि आप खेल में लंबे समय तक टिके रहना चाहते हैं, तो आपको समय के साथ बदलना होगा, और मुझे लगता है कि खेल हमेशा बदलता रहता है। बल्लेबाज नए शॉट खोज रहे हैं, विभिन्न क्षेत्रों में हिट कर रहे हैं, और गेंदबाज भी आगे रहने की कोशिश कर रहे हैं। मुझे लगता है कि मैं सिर्फ नए कौशल सीखने की कोशिश कर रहा हूं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement