T20 World Cup 2022 : संजू सैमसन के समर्थन में उतरा पाकिस्तान का पूर्व क्रिकेटर, जानिए क्या कहा

T20 World Cup 2022 : टी20 विश्व कप 2022 की टीम में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक चुने गए हैं, लेकिन संजू सैमसन को मौका नहीं मिला है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 14, 2022 10:56 IST
Sanju Samson - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sanju Samson

Highlights

  • टी20 विश्व कप 2022 के लिए नहीं चुने गए हैं संजू सैमसन
  • पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज दानिश कनेरिया ने रखी अपनी बात
  • उमरान मलिक को लेकर भी कनेरिया ने कही एक बड़ी बात

T20 World Cup 2022 Sanju Samson : टी20 विश्व कप 2022 की तैयारी जारी है। अब तक छह टीमों ने अपनी अपनी टीम का ऐलान कर दिया है, जल्द ही बाकी टीमों की घोषणा भी की जाएगी। भारतीय टीम की कप्तानी फिर से रोहित शर्मा ही करते हुए नजर आएंगे। इस बीच टीम के ऐलान के बाद सबसे ज्यादा चर्चा जिस खिलाड़ी की हो रही है, वो हैं संजू सैमसन। संजू सैमसन उन खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं, जिन्हें टी20 विश्व कप की टीम में शामिल नहीं किया गया है। इसके बाद से लगातार उनका नाम सुर्खियों में बना हुआ है। सोशल मीडिया पर भी उनके फैंस अपनी अपनी बात लिख रहे हैं। अब पाकिस्तान के एक पूर्व खिलाड़ी का भी संजू सैमसन का साथ मिला है। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने कहा है कि संजू सैमसन को टी20 विश्व कप 2022 वाली टीम इंडिया के लिए चुना जाना चाहिए था। 

टीम इंडिया में चुने गए हैं तीन विकेटकीपर 

रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 विश्व कप 2022 के लिए जिस टीम का ऐलान किया गया है, उसमें तीन विकेट कीपर शामिल किए गए हैं। ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक तो विकेट कीपर हैं ही, साथ ही केएल राहुल भी टीम में हैं, जो जरूरत पड़ने पर विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभा सकते हैं। लेकिन इस लिस्ट में संजू सैमसन का नाम शामिल नहीं है। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी के साथ ठीक नहीं हुआ। उनके नाम पर भारतीय सेलेक्टर्स को विचार करना चाहिए था। उन्होंने कहा कि संजू सैमसन ने ऐसा कुछ गलत नहीं कहा है, जिससे उनका नाम टीम में न हो। उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा है कि न केवल विश्व कप बल्कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज में भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। उन्होंने साफ कहा कि वे ऋषभ पंत की बजाय संजू सैमसन के साथ जाएंगे। 

Sanju Samson and Team India

Image Source : PTI
Sanju Samson and Team India

उमरान मलिक हो सकते थे नेट गेंदबाज 
इतना ही नहीं दानिश कनेरिया ने ये भी कहा कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भी कम से कम स्टैंडबाय खिलाड़ियों में तो शामिल किया ही जाना चाहिए था। इसका कारण बताते हुए कनेरिया ने कहा कि वे टीम में नहीं खेल पाते, लेकिन भारतीय बल्लेेबाजों को नेट्स पर उमरान मलिक तेज गेंदों से प्रैक्टिय तो करा ही सकते थे। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए दानिश कनेरिया ने कहा कि पूर्व कप्तान विराट कोहली तो फार्म में लौट आए हैं, लेकिन केएल राहुल और रोहित शर्मा को भी रन बनाने होंगे, नहीं तो भारतीय टीम का वही हाल होगा, जो एशिया कप 2022 में हुआ था। 

टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह। 

स्टैंडबाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड