Monday, April 29, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: शेन वॉटसन का बड़ा दावा, 'भारत के पास है अकेले अपने दम पर वर्ल्ड कप जिताने वाला एक खिलाड़ी'

T20 World Cup 2022: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉटसन ने दावा किया है कि भारत के पास एक ऐसा खिलाड़ी है जो अकेले अपने दम पर वर्ल्ड कप जिता सकता है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: October 20, 2022 20:12 IST
Shane Watson- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shane Watson

Highlights

  • भारत के पास अकेले अपने दम पर टी20 वर्ल्ड कप जिताने वाले खिलाड़ी- शेन वॉटसन
  • टी20 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से
  • 23 अक्टूबर को खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान मुकाबला

T20 World Cup 2022: भारत ने अपना पिछला और एकमात्र टी20 वर्ल्ड कप 15 साल पहले 2007 में जीता था। इस दौरान, पहले वर्ल्ड कप से लेकर अभी हो रहे वर्ल्ड कप के बीच छह बार इस ग्लोबल टूर्नामेंट का आयोजन हुआ लेकिन टीम इंडिया दूसरी बार ट्रॉफी उठाने से दूर रही। इस बार, ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के आठवें एडिशन में भारतीय टीम के पास इस इंतजार को खत्म करने का अच्छा मौका है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉटसन की मानें तो भारत के पास इस दफा एक ऐसा खिलाड़ी है जो अकेले अपने दम पर टीम को वर्ल्ड चैंपियन बना सकता है।

महामुकाबले से शुरू होगा भारत का अभियान

कप्तान रोहित शर्मा की आगुवाई में भारत टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपने अभियान का आगाज आर्च राइवल्स पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में करेगा। 2021 में यूएई में हुए वर्ल्ड कप में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में हार मिली थी, जिसके बाद वह ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गया था। पिछले साल भारतीय टीम का एक बड़ा मैच विनर चोटिल था, वह अपना सौ फीसदी देने की स्थिति में नहीं था। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे वर्ल्ड कप में हालात बदले हुए हैं। वह फिट हैं और जबरदस्त फॉर्म में हैं।   

भारत के पास दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप जीतने का मौका

अब तक टी20 वर्ल्ड कप के सात एडिशन हुए हैं जिसमें छह अलग अलग विजेता सामने आए हैं। वेस्टइंडीज इस फॉर्मेट में दो बार वर्ल्ड चैंपियन बनने वाली दुनिया की एकमात्र टीम है जिसने 2012 और 2016 में खिताब जीता था। इस बार समीकरण बदल सकते हैं। भारत दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली दुनिया की दूसरी टीम बन सकता है।  

हार्दिक पांड्या अकेले जिता सकते हैं वर्ल्ड कप- शेन वॉटसन  

Hardik Pandya

Image Source : AP
Hardik Pandya

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व चैंपियन ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने भारत को वर्ल्ड कप जीतने का बड़ा दावेदार बताया है। उन्होंने इसके लिए टीम में हार्दिक पांड्या की मौजूदगी और उनकी शानदार फॉर्म को कारण बताया है।

वॉटसन ने भारतीय न्यूज मीडियाहाउस से बात करते हुए कहा, “हार्दिक पांड्या एक प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं। वह जिस तरह से 140 से ऊपर की स्पीड से गेंदबाजी करते हैं वह शानदार है। उनके पास विकेट लेने और रन को डिफेंड करने का जबरदस्त हुनर है। उनकी बल्लेबाजी हर सीमा से परे है। वह सिर्फ एक फिनिशर नहीं हैं, वह पावर हिटर भी हैं। उनके पास हर तरह के हुनर हैं। हमने उन्हें पिछले आईपीएल में देखा था। वह अकेले अपने दम पर वर्ल्ड कप जिता सकते हैं। वह सच में एक मैच विनर हैं”

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement