Friday, April 19, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022 : रवींद्र जडेजा को कैसे लगी चोट, बीसीसीआई नाराज

T20 World Cup 2022 : रवींद्र जडेजा के टीम से बाहर होने से काफी नुकसान हुआ और भारतीय टीम दो लगातार मैच हारकर एशिया कप से बाहर हो गई।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 09, 2022 18:15 IST
Ravindra Jadeja - India TV Hindi
Image Source : AP Ravindra Jadeja

Highlights

  • एशिया कप 2022 के दो मैचों के बाद रवींद्र जडेजा हो गए थे चोटिल
  • जडेजा की जगह पर अक्षर पटेल को टीम इंडिया में किया गया शामिल
  • रवींद्र जडेजा के टी20 विश्व कप 2022 से पहले ठीक होने की उम्मीद कम

T20 World Cup 2022 Ravindra Jadeja:  टीम इंडिया को एशिया कप 2022 के दौरान उस वक्त बड़ा झटका लगा भारत के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा टूर्नामेंट से बाहर हो गए। इस बीच उनकी सर्जरी हुई और उसकी तस्वीरें भी उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की थीं। इस बीच खबर ये है कि हो सकता है कि रवींद्र जडेजा अब टी20 विश्व कप 2022 के लिए जाने वाली टीम का हिस्सा न हों। खास बात ये है कि रवींद्र जडेजा कोई मैदान पर खेलते हुए या फिर प्रैक्टिस के दौरान चोटिल नहीं हुए, बल्कि वे टीम की आपसी गतिविधि में शामिल थे, इसी दौरान उन्हें चोट लगी जो काफी गंभीर हो गई। अब खबर ये आ रही है कि बीसीसीआई के आला अधिकारी टीम इंडिया मैनेजमेंट से इस तरह की लापरवाही को लेकर नाराज हैं।

Ravindra Jadeja

Image Source : AP
Ravindra Jadeja

रवींद्र जडेजा को कैसे लगी चोट, जानिए 

रवींद्र जडेजा ने एशिया कप में टीम इंडिया के दो मैच खेले थे। पहले वे पाकिस्तान के खिलाफ खेले और उसके बाद हांगकांग वाले मैच में भी थे। इसके बाद अचानक से खबर सामने आती है कि रवींद्र जडेजा चोटिल हो गए हैं और उनकी जगह अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया है। किसी को भी ये समझ में नहीं आया कि आखिरी जडेजा को चोट लगी कैसे। अब टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में इस पूरे मामले का खुलासा किया गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि रवींद्र जडेजा और पूरी टीम के खिलाड़ियों को स्की बोर्ड पर संतुलन के साथ आगे जाना था, लेकिन इससे वे फिसल गए। इससे उनका घुटना मुड़ गया और काफी चोट आई। चोट इतनी गंभीर थी कि ठीक नहीं हुई और उसके बाद उन्हें ऑपरेशन करना पड़ा। इससे बीसीसीआई के अधिकारी काफी नाराज बताए जा रहे हैं। सवाल उठाया गया है कि क्या इस तरह की एक्टिविटी करनी जरूरी थी। रिपोर्ट में बीसीसीआई के अधिकारियों ने जडेज की चोट की पुष्टि तो नहीं की है, लेकिन इसे अच्छा नहीं माना जा रहा है।

Ravindra Jadeja

Image Source : AP
Ravindra Jadeja

रवींद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल जा सकते हैं ऑस्ट्रेलिया 
अब सवाल यही है कि क्या रवींद्र जडेजा टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया जा सकेगे, जहां इसी साल अब से करीब एक महीने बाद टी20 विश्व कप खेला जाना है। एशिया कप में रवींद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया था। अब बताया जा रहा है कि 16 सितंबर को टी20 विश्व कप के  लिए टीम का ऐलान भी किया जाना है, इससे पहले तो वे ठीक नहीं ही हो पाएंगे। टीम इंडिया पहले ही जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की चोटों से जूझ रही है, उसके बाद अब रवींद्र जडेजा भी उसी लिस्ट में शामिल हो गए हैं। देखना होगा कि बीसीसीआई इस पूरे मामले को लेकर अब क्या फैसला करता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement