Saturday, April 20, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022 : भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले ICC का बड़ा ऐलान

T20 World Cup 2022 IND vs PAK : टी20 विश्व कप 2022 में 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: October 04, 2022 18:42 IST
T20 World Cup 2022 IND vs PAK- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV T20 World Cup 2022 IND vs PAK

Highlights

  • टी20 विश्व कप 2022 का आयोजन इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहा है
  • 16 अक्टूबर को खेला जाएगा टी20 विश्व कप 2022 का पहला मैच
  • भारत और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को मेलबर्न में महामुकाबला

T20 World Cup 2022 IND va PAK :  टी20 विश्व कप 2022 का उत्साह बढ़ने लगा है। क्रिकेट फैंस के बीच इसका रोमांच अभी से देखने के लिए मिल रहा है। सभी टीमें इसकी तैयारी में जुटी हैं। टीमों का ऐलान कर दिया गया है, हालांकि कुछ खिलाड़ी चोटिल हुए हैं, उनके रिप्लेसमेंट की भी घोषणा होनी बाकी है। उधर, आईसीसी तेजी के साथ इस बड़े टूर्नामेंट की तैयारी में जुटा है। इस साल का टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा और 16 अक्टूबर को पहला मैच होगा। हालांकि मुख्य मुकाबले 22 अक्टूबर से शुरू होंगे। लेकिन सभी की नजर सबसे बड़ी टक्कर भारत बनाम पाकिस्तान मैच पर है। ये मैच 23 अक्टूबर को खेला जाएगा। पूरी दुनिया इस मैच को सांसें रोककर देखती है। इस बीच विश्व कप शुरू होने से ठीक 12 दिन पहले आईसीसी की ओर से एक बड़ा ऐलान कर दिया गया है। 

भारत बनाम पाकिस्तान मैच में से दिग्गज करेंगे अंपायरिंग 

आईसीसी ने एक लिस्ट जारी की है, जिसमें उन अंपायरों के नाम शामिल किए गए हैं, जो इस साल के टी20 विश्व कप में मैचों में अंपारिंग करते हुए नजर आएंगे। भारत और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को मेलबर्न में होने वाले महामुकाबले के लिए भी तीनों अंपायर और मैच रेफरी की घोषणा आईसीसी ने कर दी है। आईसीसी के अनुसार रंजन मदुगले भारत बनाम पाकिस्तान मैच में रेफरी की भूमिका में नजर आएंगे। इसके साथ ही मरैस इरास्मस और रॉड टकर मैदान में अंपारिंग करते हुए दिखेंगे। तीसरे अंपायर के तौर पर आईसीसी ने रिचर्ड केटलबोरो के नाम का ऐलान किया है। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में खिलाड़ियों पर तो दवाब होता ही है, साथ ही अंपायर भी इस बात को लेकर खास तौर पर सतर्क होते हैं कि उनसे कोई भी गलती न हो जाए, क्योंकि एक एक रन और हर गेंद पर होने वाली चीजें किसी इवेंट से कम नहीं होतीं, इसलिए आईसीसी ने इस मैच के लिए सर्वश्रेष्ट पैनल का ऐलान किया है। मैच में भारत और पाकिस्तान के अंपायर नजर नहीं आएंगे, जो कि पहले ही तय था। हालांकि भारत और पाकिस्तान दोनों के अंपायरों को पैनल में शामिल किया गया है, जो दूसरे मैचों में अपनी भूमिका अदा करेंगे। 

Rohit Sharma and Babar Azam

Image Source : PTI
Rohit Sharma and Babar Azam

भारत के नितिन मेनन भी अंपायरिंग पैनल में किए गए शामिल
आईसीसी ने जिस अंपायरिंग पैनल का ऐलान किया है, उसमें दुनियाभर के 16 अंपायर शामिल किए गए हैं। भारत के विश्वविख्यात अंपायर निति मेनन भी इसका हिस्सा होंगे, वहीं पाकिस्तान के अलीम डार और अहसान रजा भी अपनी भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे। खास बात ये है कि मरैस इरास्मस, रॉड टकर और अलीम डार सातवीं बार आईसीसी टी20 विश्व कप में अंपयरिंग के लिए शामिल किए गए हैं, इससे समझा जा सकता है कि इनके पास कितना अनुभव है। श्रीलंका के कुमार धर्मसेना भी इस बड़े टूर्नामेंट में अंपायरिंग करते हुए दिखाई देंगे। 

आईसीसी ने किया ऐलान
मैच रेफरी: एंड्रयू पाइक्रॉफ्ट, क्रिस्टोफर ब्रॉड, डेविड बून, रंजन मदुगले

अंपायर: एड्रियन होल्डस्टॉक, नितिन मेनन,  अलीम डार, अहसन रजा, क्रिस्टोफर ब्राउन, क्रिस्टोफर गैफनी, जोएल विल्सन, कुमारा धर्मसेना, लैंगटन रूसेरे, मरैस इरास्मस, माइकल गॉफ, पॉल रीफेल, पॉल विल्सन, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटलबोरो और रॉड टकर।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

मोहम्मद कैफ ने कमाल की पारी खेलकर सोशल मीडिया पर डाला ऐसा VIDEO

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के साथ जाएंगे ये तीन घातक बॉलर, जानिए अपडेट

T20 World Cup 2022 : टीम इंडिया की ताकत हुई कम, खलेगी 2 खिलाड़ियों की कमी

T20 World Cup 2022: ICC की इस खास लिस्ट में शामिल हुए अर्शदीप सिंह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement