Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: ठंडे लंच से नाराज टीम इंडिया, अब ICC सुलझाएगी खीरे-टमाटर से जुड़ी समस्या

T20 World Cup 2022: सिडनी में ठंडे सैंडविच और खाने के मेन्यू से नाराज टीम इंडिया की नाराजगी का संज्ञान लेते हुए आईसीसी ने इस मामले के निपटारे का भरोसा दिलाया है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: October 26, 2022 16:17 IST
टीम इंडिया का...- India TV Hindi
Image Source : GETTY टीम इंडिया का प्रैक्टिस सेशन

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में तीन घंटे तक जोरदार प्रैक्टिस करने के बाद बिना कुछ खाए, नाराज होकर अपने होटल लौट गई। दरअसल भारतीय टीम इतनी महेनत और पसीना बहाने के बाद उम्मीद कर रही थी कि उसे खाने के लिए पेट भर खाना मिलेगा पर बदले में उसके सामने फल और ठंडे सैंडविच परोस दिए गए। इस मेन्यू ने लगातार तीन घंटे तक नेट्स पर जोरदार मेहनत करने वाले भारतीय क्रिकेटर्स को निराश किया। हालांकि कुछ खिलाड़ियों ने एक दो फल और कुछ स्नैक्स खाए पर सबने होटल जाकर खाने का फैसला किया। ये आईसीसी के लिए एक मुश्किल स्थिति है लिहाजा उसने बिना वक्त गंवाए कहा कि वह इस मामले की पड़ताल कर रही है और इसके जल्द निपटारे का वादा भी किया।

आईसीसी दूर करेगी टीम इंडिया की नाराजगी

भारतीय खिलाड़ियों की इस नापसंदगी को लेकर बीसीसीआई ने अनाधिकारिक तौर पर आईसीसी को बताया। आईसीसी के एक अधिकारी ने पीटीआई से बात करते हुए कहा, “हां, भारतीय टीम ने खाने और प्रैक्टिस की दिक्कतों के बारे में हमें बताया है। हम इसका पता लगा रहे हैं और इसका जल्द निपटारा हो जाएगा।”

आईसीसी नहीं परोसती है गरम खाना

बता दें कि वर्ल्ड कप जैसे इवेंट के दौरान दुनिया की तमाम टीमों के खिलाड़ियों के खाने और रहने की व्यवस्था की जिम्मेदारी मेजबान देश की नहीं बल्कि आईसीसी की होती है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, “यह किसी तरह का विरोध नहीं है। कुछ खिलाड़ियों ने फल और स्नैक्स लिए लेकिन सब चाहते थे कि होटल चलकर खाना खाया जाए।”

बीसीसीआई अधिकारी ने आगे कहा, “दिक्कत यह है कि आईसीसी गरम खाना नहीं परोसती। बाइलेटरल सीरीज में मेजबान देश ट्रेनिंग सेशन के बाद हमेशा गर्म भारतीय खाना परोसता है पर आईसीसी का नियम हर देश के साथ एक जैसा रहता है।”

प्रैक्टिस एरिया दूर होने के कारण बुधवार को नहीं किया अभ्यास

नीदरलैंड्स के खिलाफ गुरुवार को होने वाले मैच से पहले मंगलवार को सूर्यकुमार यादव को छोड़कर टीम इंडिया के तमाम बल्लेबाजों ने नेट्स पर पसीना बहाया। वहीं टीम के ऑलराउंडर्स में हार्दिर पंड्या और अक्षर पटेल भी इस प्रैक्टिस सेशन में शामिल नहीं हुए। टीम इंडिया ने मैच से एक दिन पहले यानी बुधवार को प्रैक्टिस सेशन नहीं रखने का फैसला किया। भारतीय टीम ने ये फैसला प्रैक्टिस एरिया के सिडनी से 40 किलोमीटर दूर होने के चलते किया।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement