T20 World Cup 2022: हार्दिक के नीदरलैंड के खिलाफ अगले मैच में खेलने पर आया बड़ा अपडेट, ऐसी है पंड्या की फिटनेस

T20 World Cup 2022: नीदरलैंड के खिलाफ गुरुवार को होने वाले मैच से पहले टीम इंडिया के बॉलिंग कोच ने हार्दिक पंड्या की फिटनेस पर एक बड़ा अपडेट दिया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: October 26, 2022 22:02 IST
हार्दिक पंड्या- India TV Hindi
Image Source : AP हार्दिक पंड्या

T20 World Cup 2022: हार्दिक पंड्या दुनिया के सबसे बड़े ऑलराउंडर्स में से एक हैं। वह टीम इंडिया की बड़ी ताकत हैं जो अकेले अपने दम पर मैच के रुख को भारत की ओर मोड़ देते हैं। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाए और बल्लेबाजी के दौरान बेहद दबाव भरे पल में 37 गेंदों पर 40 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी। ऑस्ट्रेलिया में जारी इस ग्लोबल टूर्नामेंट में भारतीय टीम के लिए वह सबसे बड़े मैच विनर्स में से एक हैं। भारत को अगला मैच गुरुवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में नीदरलैंड के खिलाफ खेलना है। इस बीच टीम इंडिया के बॉलिंग कोच ने हार्दिक पंड्या की फिटनेस को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है।

नीदरलैंड के खिलाफ हार्दिक पंड्या प्लेइंग XI में शामिल होंगे या नहीं?

हार्दिक पंड्या

Image Source : AP
हार्दिक पंड्या

बतौर ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भारत के लिए किसी भी मैच में सबसे ज्यादा जोर लगाने वाले खिलाड़ी होते हैं। वह गेंदबाजी करने के साथ बल्ले से भी अपना जौहर दिखाते हैं जिसमें उनकी काफी ऊर्जा जाती है। इसका फिटनेस पर भी खूब असर पड़ता है। नजीर के तौर पर पाकिस्तान के खिलाफ हुए भारत के पिछले मैच को देखिए। पंड्या ने पहली पारी में 4 ओवर गेंदबाजी की वह भी 140 किलोमीटर से ऊपर की रफ्तार से। इसके बाद वह प्रेशर सिचुएशन में बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरे और विराट कोहली के साथ मिलकर जमकर बल्लेबाजी की। उन्होंने कई रन भागकर बनाए तो कुछ मौकों पर लंबे लंबे शॉट्स भी लगाए। ये रोल थकाने वाला था लिहाजा नीदरलैंड की छोटी टीम के खिलाफ उन्हें आराम दिए जाने पर विचार किया गया।

बॉलिंग कोच ने दिया पंड्या की फिटनेस पर बड़ा अपडेट

हार्दिक पंड्या और विराट कोहली

Image Source : AP
हार्दिक पंड्या और विराट कोहली

टीम इंडिया के बॉलिंग कोच पारस महाम्ब्रे नीदरलैंड के खिलाफ मैच से पहले मीडिया से रुबरु हुए और पंड्या की फिटनेस से जुड़े सवालों पर तस्वीर को साफ खिया। महाम्ब्रे ने बताया कि हार्दिक के होने से टीम को बेहतरीन बैलेंस मिलता है लिहाजा उन्हें अगले मैच में रेस्ट नहीं दिया जा सकता।

भारत का स्क्वॉड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड