Sunday, April 28, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022 IND vs NED: टीम इंडिया ने नीदरलैंड के खिलाफ दिखाया शानदार नजारा, सामने आया कंप्लीट पैकेज

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम ने नीदरलैंड के खिलाफ दूसरी पारी के शुरू होने के कुछ ही मिनटों के बाद मुकाबले को एकतरफा बना दिया। ये स्थिति वर्ल्ड कप में भारत को काफी राहते दिला सकती है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: October 27, 2022 17:41 IST
भारत ने नीदरलैंड को 56...- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत ने नीदरलैंड को 56 रनों से हराया

T20 World Cup 2022: भारत ने सुपर 12 स्टेज के अपने दूसरे मैच में नीदरलैंड को 56 रनों से हरा दिया। यूरोप की इस छोटी टीम के खिलाफ इस रिजल्ट के कयास पहले से लगाए जा रहे थे। लेकिन इस मैच के दौरान सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की पिच पर बाद के डेढ़ घंटे के खेल में एक खास नजारा देखने को मिला। नीदरलैंड की बल्लेबाजी की दौरान मैदान पर जो हुआ वह टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप में काफी राहत दिला सकती है। इस मैच में इंडियन अटैक के परफॉर्मेंस को कंप्लीट पैकेज कहा जा सकता है।

भारतीय गेंदबाजों ने जीता दिल

चाहे बाइलेटरल सीरीज हो या कोई बड़ा टूर्नामेंट गेंदबाजों को भारतीय टीम की कमजोर कड़ी माना जाता रहा है। खासकर हाल के दिनों में भारतीय गेंदबाजों ने ज्यादातर मौकों पर उम्मीद से फीका प्रदर्शन ही किया। लेकिन नीदरलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप के बड़े मंच पर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की अगुवाई में गेंदबाजों ने अपने तमाम आलोचकों को करारा जवाब दे दिया।

भुवी-अर्शदीप ने चटकाए 2-2 विकेट

अर्शदीप सिंह

Image Source : GETTY
अर्शदीप सिंह

भुवनेश्वर कुमार ने भारत के लिए गेंदबाजी की शुरुआत की और अपने दो ओवरों में बिना कोई रन दिए एक विकेट भी अपने नाम कर लिया। भुवी टी20 वर्ल्ड कप में लगातार 2 मेडेन ओवर डालने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए। भुवी ने इस मुकाबले में 3 ओवर में 9 रन देकर 2 विकेट चटकाए। वहीं उनके साथी तेज गेंदबाज अर्शदीप ने लगातार 2 गेंदों पर 2 विकेट चटकाए। वह ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप के दो मैचों में 5 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ हुए पहले मैच में बाएं हाथ के भारतीय तेज गेंदबाज ने 3 विकेट चटकाए थे।

अक्षर-अश्विन ने लिए 2-2 विकेट

अक्षर पटेल

Image Source : GETTY
अक्षर पटेल

आमतौर पर ऑस्ट्रेलियाई पिचों को फिरकी गेंदबाजी के माकूल नहीं माना जाता। अक्षर पटेल और आर अश्विन के रूप में 2 स्पिनर्स को प्लेइंग इलेवन में जगह देने के फैसले की कई लोगों ने आलोचना भी की थी। लेकिन डच टीम के खिलाफ अक्षर और अश्विन ने अपने प्रदर्शन से टीम मैनेजमेंट के फैसले को सही साबित कर दिखाया। अक्षर ने 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट लिए जबकि अश्विन ने 4 ओवर में 21 रन की कीमत पर 2 विकेट अपने नाम किए।

भारतीय गेंदबाजों ने मुकाबले को बनाया एकतरफा

टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी इस मैच में एक विकेट चटकाया। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में 3 विकेट लेने वाले हार्दिक पंड्या को इस मैच में सिर्फ 1 ओवर दिया गया। भारतीय गेंदबाजों ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर इस मैच को एकतरफा बना दिया। नीदरलैंड की टीम ने भारत के 179 रन के जवाब में सिर्फ 123 रन बनाए और 56 रनों से मैच को गंवा दिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement