Thursday, May 09, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022 IND vs NED Live Streaming: बदल गई भारत के मैच की टाइमिंग, जानें कब, कहां और कैसे देखें मैच

T20 World Cup 2022 IND vs NED Live Streaming: भारत और नीदरलैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप के सुपर राउंड का मैच दोनों टीमों के लिए बेहद अहम होगा। भारत ने अब तक कभी टी20 इंटरनेशनल में नीदरलैंड का सामना नहीं किया है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: October 26, 2022 18:28 IST
भारत बनाम नीदरलैंड- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम नीदरलैंड

T20 World Cup 2022 IND vs NED Live Streaming: भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 स्टेज के पहले मुकाबले में आर्च राइवल्स पाकिस्तान को शिकस्त दी। अब इस राउंड के अपने दूसरे मुकाबले में रोहित शर्मा एंड कंपनी को नीदरलैंड से भिड़ना है। नीदरलैंड को अपने पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 9 रन से शिकस्त मिली थी। ऐसे में एक और हार इस यूरोपीय टीम का सेमीफाइनल का समीकरण बिगाड़ सकती है। दूसरी ओर टीम इंडिया को एक और जीत सेमीफाइनल के बेहद करीब पहुंचा देगी। ऐसी स्थिति में नीदरलैंड अपनी पूरी ताकत के साथ भारतीय टीम पर हमला करने की कोशिश करेगी। भारत ने अपने पिछले मैच में जिस अंदाज में पाकिस्तान को हराया उसके बाद उसे नीदरलैंड के खिलाफ किसी भी तरह की चिंता की कोई वजह नजर नहीं आ रही होगी। पहली इनिंग में अर्शदीप सिंह की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में भारत के सामने जीत के लिए 160 रन का लक्ष्य था। इस टारगेट को विराट कोहली ने जिस तरह से हासिल किया वह इतिहास के सुनहरे पन्ने का हिस्सा बन चुका है। ऐसी स्थिति में नीदरलैंड के खिलाफ एक आसान जीत की भारतीय फैंस की उम्मीद लाजिमी है।

आइए जानते हैं मैच के प्रसारण से जुड़ी सारी अहम जानकारियां:-

कब खेला जाएगा भारत और नीदरलैंड के बीच टी20 मैच?

दोनों टीमों के बीच यह टी20 इंटरनेशनल मुकाबला गुरुवार (27 अक्टूबर) को खेला जाएगा।

कहां खेला जाएगा यह मुकाबला?
दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला सिडनी के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में खेला जाएगा।

कितने बजे शुरू होगा मुकाबला?
भारतीय समयानुसार इस मुकाबले का टॉस दिन के 12:00 बजे और मैच की पहली गेंद 12:30 बजे डाली जाएगी। 

किस चैनल पर देखा जा सकता है मैच?
भारत और नीदरलैंड के बीच इस मैच का प्रसारण अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं। ऐसे में इस मुकाबले को स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनल्स पर देखे जा सकते हैं।

कहां देख सकते हैं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग?
मैच की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी+ हॉटस्टार पर देखी जा सकती है। इसके साथ मैच से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर और ताजा अपडेट https://www.indiatv.in/sports पर भी पढ़ी जा सकती है।

दोनों टीमों के स्क्वॉड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

नीदरलैंड: स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), कॉलिन एकरमैन, शारिज अहमद, लोगान वैन बीक, टॉम कूपर, ब्रैंडन ग्लोवर, टिम वैन डेर गुगटेन, फ्रेड क्लासेन, बास डी लीडे, पॉल वैन मीकेरेन, रूलोफ वैन डेर मर्व, स्टीफ़न मायबर्ग, तेजा निदामानुरु, मैक्स ओ'डॉड, टिम प्रिंगल, विक्रम सिंह।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement