Thursday, April 25, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022 IND vs SA: टीम इंडिया की नजर जीत की हैट्रिक पर, इस दिग्गज ने रोहित-विराट को किया सावधान

T20 World Cup 2022: साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर लांस क्लूसनर का मानना है कि भारतीय बल्लेबाजों के लिए साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों से निपटना चुनौतीपूर्ण होगा।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: October 28, 2022 19:32 IST
विराट कोहली और रोहित...- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली और रोहित शर्मा

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में 2 मैच खेले हैं और उसे दोनों में शानदार जीत मिली। पहले मैच में उसने आर्च राइवल्स पाकिस्तान को आखिरी गेंद पर रोमांचक अंदाज में हराया। दूसरे मैच में उसे नीदरलैंड के खिलाफ 56 रन की आसान जीत मिली। अब बारी जीत की हैट्रिक लगाने की है। भारतीय टीम को 30 अक्टूबर को पर्थ में साउथ अफ्रीका का सामना करना है। अगर रोहित शर्मा एंड कंपनी को प्रोटियाज के खिलाफ होने वाले अगले मुकाबले में जीत मिलती है तो टी20 वर्ल्ड कप में उसकी जीत की हैट्रिक लग जाएगी। साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर लांस क्लूसनर का मानना है कि रविवार को पर्थ में होने वाले मैच में असली मुकाबला भारतीय बल्लेबाजों और दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के बीच होगा।

साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों से सावधान भारत!

विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव

Image Source : GETTY
विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव

टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप में लगातार तीसरी जीत दर्ज करने के लिए उसके बल्लेबाजों को साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों पर काबू पाना होगा। अफ्रीकी टीम की तेज गेंदबाजी की कमान जहां कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्किया के हाथों में है वहीं स्पिन बॉलिंग की जिम्मेदारी केशव महाराज और तबरेज शम्सी संभाले हुए हैं। इस ग्लोबल टूर्नामेंट में फिलहाल साउथ अफ्रीकी बॉलिंग यूनिट अच्छी लय में नजर आ रही है। यानी रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के लिए इस विरोधी टीम के खिलाफ खुलकर बल्ला घुमाना शायद आसान नहीं होगा।     

नॉर्किया-शम्सी की घातक गेंदबाजी

एडन मारक्रम और एनरिक नॉर्किया

Image Source : GETTY
एडन मारक्रम और एनरिक नॉर्किया

भारत ग्रुप दो में दो जीत दर्ज करके टॉप पर है जबकि साउथ अफ्रीका के तीन अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर है। उसका जिंबाब्वे के खिलाफ पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। वहीं दूसरे मैच में अफ्रीकी टीम ने बांग्लादेश को महज 16.3 ओवर में सिर्फ 101 रन पर ऑल आउट करके 104 रनों से जीत हासिल की थी। इस मैच में नॉर्किया ने 3.3 ओवर में 10 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे जबकि शम्सी ने 4 ओवर में 20 रन खर्च करके 3 विकेट अपने नाम किए थे। यानी बॉलिंग के दोनों क्षेत्र में साउथ अफ्रीका के गेंदबाज शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं जो भारतीय बल्लेबाजों के लिए अपनी रणनीति को और दुरुस्त करने का संकेत भी है।

साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों से निबटना होगा चुनौतीपूर्ण- लांस क्लूसनर

लांस क्लूसनर

Image Source : GETTY
लांस क्लूसनर

क्लूसनर ने वर्चुअल बातचीत में कहा, ‘‘पर्थ में हम एक और तेज गेंदबाज को टीम में देख सकते हैं। तबरेज शम्सी ने पिछले मैच में जिस तरह से गेंदबाजी की मैं उससे यकीनन प्रभावित हूं। वह विकेट लेने वाला गेंदबाज है।’’

साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर ने आगे कहा, ‘‘ड्वेन प्रिटोरियस के चोटिल होने के कारण टीम का संतुलन बदला है। इस मैच में यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय बल्लेबाज साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाजों से कैसे निबटते हैं।’’

दोनों टीमों के स्क्वॉड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी।

साउथ अफ्रीका: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, हेनरिक क्लासेन, रीजा हेंड्रिक्स, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिख नॉर्किया, वायन पार्नेल, कगिसो रबाडा, रिली रूसो, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स और मार्को यानसेन।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement