1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. T20 World Cup 2022: कैसी होगी टीम इंडिया की पेस बैटरी, इस दिग्गज ने लिए तीन नाम

T20 World Cup 2022: कैसी होगी टीम इंडिया की पेस बैटरी, इस दिग्गज ने लिए तीन नाम

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप 2021 अक्टूबर में खेला गया था, तब से लेकर अब तक करीब दस महीने का वक्त गुजर गया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: August 05, 2022 14:26 IST
Mohammad Shami and Ravindra Jadeja- India TV Hindi News
Image Source : PTI Mohammad Shami and Ravindra Jadeja

Highlights

  • एशिया कप 2022 में होगी टीम इंडिया की असली परीक्षा, 27 अगस्त से आगाज
  • एशिया कप के लिए आठ अगस्त को चुनी जाएगी भारतीय क्रिकेट टीम
  • टी20 विश्व कप के लिए इस वक्त सभी खिलाड़ी दे रहे हैं अपना ऑडिशन

T20 World Cup 2022 india squad : टी20 विश्व कप अब महज दो ही महीने दूर है। विश्व कप की टीम इंडिया में कौन कौन से खिलाड़ी सेलेक्ट किए जाएंगे, इस पर भी जल्द ही फैसला लिया जाएगा। अभी तक तो सभी खिलाड़ी टीम में शामिल होने के लिए अपनी अपनी दावेदार पेश कर रहे हैं। वेस्टइंडीज टूर के बाद एशिया कप होगा, जो खिलाड़ी इसमें बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे, वो टी20 विश्व कप के लिए चुन लिए जाएंगे। हालांकि इसको लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने उन तीन तेज गेंदबाजों के नाम लिए हैं, जो टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के मुख्य हथियार हो सकते हैं। 

आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं 

टी20 विश्व कप 2021 अक्टूबर में खेला गया था, तब से लेकर अब तक करीब दस महीने का वक्त गुजर गया है। इस दौरान टीम इंडिया में कई गेंदबाज आए और चले गए। कुछ अभी भी खेल रहे हैं। आईपीएल 2021 और आईपीएल 2022 में जिन तेज गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया, उन्हें टीम इंडिया में शामिल किया गया। क्रिकेट डॉट काम से बात करते हुए आर श्रीधर ने कहा है कि टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को होना चाहिए।  उनका कहना है कि भुवनेश्वर कुमार नई और पुरानी गेंद से विपक्षी टीम के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। वहीं मोहम्मद शमी टीम इंडिया के सबसे घातक गेंदबाज हो सकते हैं। वहीं बात अगर जसप्रीत बुमराह की की जाए तो वे रनों को रोकने में कारगर हो सकते हैं। साथ ही डेथ ओवर्स में भी वे विपक्षी टीम को तेजी से रन बनाने से रोकने की काबिलियत रखते हैं। उन्होंने कहा कि इनके अलावा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी होंगे, जो तेज गेंदबाज की भूमिका निभाएंगे। साथ ही टीम के लिए मौका पड़ने पर रन भी बनाएंगे। उन्होंने कहा कि शमी से गेंदबाजी की शुरुआत करानी चाहिए, ताकि वे सलामी बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी करें। वहीं भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी ने बीच बीच में दो स्पेल में गेंदबाजी कराई जा सकती है।  

हार्दिक पांड्या भी पूरी तरह से फिट, अब कर रहे हैं पूरे चार ओवर गेंदबाजी
श्रीधर ने कहा कि हमारे पास हार्दिक पांड्या के रूप में एक गेंदबाज और भी है, जो पांचवें या छठे गेंदबाज की भूमिका निभा सकते हैं। अब वे पूरी तरह से फिट हैं और पूरे चार ओवर की गेंदबाजी करने की स्थिति में हैं। साथ ही रवींद्र जडेजा भी स्पिन गेंदबाजी करेंगे। उन्होंने कह कि टी20 विश्व कप एक बड़ा टूर्नामेंट हैं, इन सभी के पास अपार अनुभव है और ये भारतीय टीम के काम आ सकता है। माना जा रहा है कि एशिया कप 2022 के लिए जो टीम चुनी जाएगी, उसी में कुछ एक फेरबदल कर टीम को विश्व कप के लिए चुन लिया जाएगा। इसके लिए देखना होगा कि एशिया कप वाली टीम में भारत के कौन कौन से खिलाड़ी खेलते हुए दिखते हैं। 

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड