Thursday, May 16, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया नहीं जीतेगी वर्ल्ड कप! विश्व चैंपियन भारतीय कप्तान का चौंकाने वाला बयान

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: October 19, 2022 13:27 IST
कपिल देव का टीम इंडिया...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कपिल देव का टीम इंडिया पर बड़ा बयान

Highlights

  • भारत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा पहला मैच
  • वर्ल्ड कप से पहले लगातार टीम इंडिया की गेंदबाजी रही चिंता का विषय
  • भारतीय दिग्गज ने टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने पर भी जताया संदेह

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 में 15 साल का इंतजार खत्म करने के लिए कमर कस चुकी है। 23 अक्टूबर को टीम पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत भी करेगी। हर भारतीय फैन को उम्मीद है कि इस बार टीम इंडिया कुछ खास कमाल करके दिखाएगी। टीम की बल्लेबाजी शानदार लय में नजर आ रही है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म अप मैच में गेंदबाजों ने भी उम्मीदें जगा दी हैं। लेकिन इन सबके बीच टीम इंडिया के पूर्व विश्व चैंपियन कप्तान ने साफ कहे दिया है कि भारत के सुपर-4 में भी जाने के चांस काफी कम हैं।

यानी सीधे तौर पर भारतीय दिग्गज ने यह कहे दिया है कि रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम विश्व कप नहीं जीत पाएगी। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर किसने ऐसा कहे दिया। आपको बता दें कि 1983 में पहली बार टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कप्तान कपिल देव ने बड़ा बयान दिया है। लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में पूर्व कप्तान ने कहा कि, भारत के सुपर-4 में जाने की संभावना 30 प्रतिशत है।

क्या बोले कपिल देव?

कपिल देव के इस बयान से निश्चित ही भारतीय टीम के फैंस को झटका लग सकता है। उन्होंने कहा,"टी20 क्रिकेट में जो टीम आज मैच जीतती है वो अगला मैच हार भी सकती है। भारत के विश्व कप जीतने के कितने चांस हैं यह कहना काफी मुश्किल है। अब अगर इस मुद्दे पर बात करें कि क्या वह टॉप-4 में जगह बना सकती है? तो मुझे टीम के टॉप-4 में जाने को लेकर भी चिंता है। मेरे मुताबिक, भारत के सुपर-4 में जाने की संभावना सिर्फ 30 प्रतिशत है।"

कपिल देव

Image Source : PTI
कपिल देव

कपिल देव ने आगे कहा,"अगर आपके पास ऐसे ऑलराउंडर हैं जो आपको सिर्फ विश्व कप में ही नहीं कहीं भी किसी भी मैचों और इवेंट्स में भी जीत दिला सकते हैं तो इससे अच्छी क्या बात हो सकती है? हार्दिक पंड्या जैसे खिलाड़ी टीम के लिए काफी अहम हैं। ऑल राउंडर किसी भी टीम के लिए अहम होते हैं, वह टीम की मजबूती बन जाते हैं। पंड्या जैसा ऑल राउंडर होने से रोहित शर्मा को छठा गेंदबाज मिल जाता है और साथ ही वह अच्छे बल्लेबाज और फील्डर भी हैं।"

पूर्व दिग्गज ने कुछ भी बयान दिया हो फिलहाल टीम इंडिया और फैंस के मंसूबे बुलंद हैं। रोहित शर्मा की यह टीम शानदार लय में अभी तक दिख रही है और हर किसी को उम्मीद है कि 2007 के बाद अब 15 साल का इंतजार खत्म होगा। टीम की सबसे बड़ी ताकत है उसकी बल्लेबाजी। फिर चाहें केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली हों। या फिर मध्यक्रम की रीढ़ बने सूर्यकुमार यादव। फिनिशर के तौर पर टीम के पास हार्दिक पंड्या और दिनेश कार्तिक जैसे शानदार खिलाड़ी हैं। बस चिंता गेंदबाजी की है जो कुछ हद तक शमी के आने से दूर होती दिखी है। अब देखना होगा भारतीय टीम इस बयानबाजी का किस तरह जवाब देती है।

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup 2022 : इस चैनल पर लाइव देख सकेंगे सुपर 12 के मुकाबले, जानिए ताजा अपडेट

Asia Cup 2023: पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी टीम इंडिया, BCCI AGM के बाद जय शाह का बड़ा ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement