Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022 : केविन पीटरसन ने कर दी भविष्यवाणी, ये खिलाड़ी लगाएगा शतक

T20 World Cup 2022 : टी20 विश्व कप 2022 से पहले इसके विजेता को लेकर भविष्यवाणी शुरू हो गई है।

Pankaj Mishra Edited By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 19, 2022 16:39 IST
Kevin Pietersen and Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Kevin Pietersen and Virat Kohli

Highlights

  • टी20 विश्व कप 2022 से पहले केविन पीटरसन का बड़ा बयान आया सामने
  • केविन पीटरसन ने बताया कि टीम इंडिया का खिलाड़ी लगाए इस बार शतक
  • टीम इंडिया को विश्व कप जीतने का दावेदार नहीं मानते केविन पीटरसन

T20 World Cup 2022 : दुनियाभर की क्रिकेट टीमें इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी में लगी हैं। क्वालीफायर राउंड 21 अक्टूबर को खत्म हो जाएंगे और इसके बाद 22 अक्टूबर से सुपर 12 के मुकाबले शुरू होंगे। इस बीच क्रिकेट के दिग्गज भविष्यवाणी भी करने लगे हैं। कोई ये बता रहा है कि इस बार कौन सी टीम विश्व विजेता बनेगी, वहीं कुछ दिग्गज ये बता रहे हैं कि कौन सा खिलाड़ी एक्स फैक्टर साबित होगा। टीम इंडिया भी इस बार विश्व चैंपियन बनने की दावेदार है। भारत ने पहला ही टी20 विश्व कप साल 2007 में एमएस धोनी की कप्तानी में जीता था, इसके बाद से सूखा पड़ा हुआ है। इस बार टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है और वे पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट में भारतीय टीम की कमान संभाल रहे हैं। ऐसे में भारतीय फैंस भी उनसे और पूरी टीम से उम्मीदें बांधे हुए हैं। इस बीच इंग्लैंड के दिग्गज केविन पीटरसन ने एक बड़ी भविष्यवाणी कर दी है, जिसमें कोई आश्चर्य की बात नजर नहीं आती। 

kevin pietersen

Image Source : PTI
kevin pietersen

केविन पीटरसन ने केएल राहुल को लेकर कही बड़ी बात 

भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल केविन पीटरसन की उन खिलाड़ियों की लिस्ट टॉप पर हैं, जो आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में शानदार खेल का प्रदर्शन करेंगे। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने भविष्यवाणी की है कि केएल राहुल शतक लगाएंगे, हालांकि उन्हें नहीं लगता मेगा इवेंट में भारत की जीत होगी। भारत के एशिया कप 2022 के आखिरी सुपर फोर मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ 62 रन बनाने के बाद राहुल ने आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में पांच द्विपक्षीय मैचों में तीन अर्धशतक बनाकर फॉर्म में अपनी वापसी की। अक्टूबर की शुरुआत में भारत के आस्ट्रेलिया में आने के बाद से उन्होंने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा है। पर्थ में पश्चिमी आस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में 74 रन बनाए और इसके बाद द गाबा, ब्रिस्बेन में आस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में 57 रन बनाए।

 

पीटरसन की नजर में राहुल नंबर एक बल्लेबाज
केविन पीटरसन ने कहा कि मैं राहुल को खेलते देखना पसंद करता हूं। मुझे लगता है कि वह इस समय दुनिया में नंबर 1 बल्लेबाज है। वह बिल्कुल शानदार है। मुझे लगता है कि वह बहुत ही प्रमाणिक तरीके से खेलते हैं। पीटरसन ने हालांकि भविष्यवाणी की है कि 2021 सीजन में खिताब की रेस में बाहर होने के बाद इंग्लैंड इस बार खिताब जीतेगा। न्यूजीलैंड ने पिछले साल इंग्लैंड को सेमीफाइनल में हराया था। पीटरसन ने आगे कहा कि इंग्लैंड की यह सफेद गेंद वाली टीम बिल्कुल शानदार है। वे वास्तव में बेहतर खेल रहे हैं। उन्होंने सभी आधारों को कवर कर लिया है, और मुझे लगता है कि वे पसंदीदा के रूप में आएंगे। उन्होंने पाकिस्तान में एक शानदार जीत दर्ज की थी और जिस तरह से उन्होंने आस्ट्रेलिया में अभ्यास मैच खेले हैं, उसमें वे बहुत आश्वस्त हैं। उन्होंने यह भी भविष्यवाणी की कि इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स मैच विजेता के रूप में उभर सकते हैं। पीटरसन ने कहा कि इंग्लैंड की खिताबी जंग में स्टोक्स फैक्टर बहुत बड़ा होगा। उन्होंने कहा कि यह अप्रासंगिक है जब बेन स्टोक्स ने आखिरी बार खेल के इस रूप को खेला था। वह इंग्लैंड के लिए बेहतर नहीं थे। जब विपक्षी टीम अपनी तैयारी कर रही होगी, तो जिस व्यक्ति के बारे में सबसे ज्यादा चर्चा होगी, वह स्टोक्स है, क्योंकि वह जो कर सकते हैं। वह सबको पता है।

(input ians)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement