Thursday, May 09, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: मलिक के जख्मों पर मोहम्मद हफीज ने छिड़का नमक, कहा - 'मैंने तो पहले ही दी थी सलाह'

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप टीम में शोएब मलिक के न होने पर उनके टीममेट मोहम्मद हफीज ने बड़ी बात कही है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 18, 2022 19:45 IST
Mohammad Hafeez and Shoaib Malik- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Mohammad Hafeez and Shoaib Malik

Highlights

  • टी20 विश्व कप टीम में शोएब मलिक को नहीं मिली जगह
  • मलिक के सेलेक्शन न होने पर पीसीबी पर भड़के क्रिकेट फैंस
  • टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दुसरे स्थान पर हैं मलिक

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप का आगाज होने में अब कुछ ही दिनों का वक्त रह गया है। लगभग सभी टीमों ने विश्व कप के लिए अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। इस साल का विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। पाकिस्तान की टीम ने 15 सितंबर को जब अपने स्क्वॉड का ऐलान किया तब टीम में शोएब मलिक के न होने की वजह से क्रिकेट फैंस पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से खासा नाराज दिखे। क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने इसे लेकर अपनी राय भी देनी शुरू कर दी। क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना था कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने उन्हें स्क्वॉड में न शामिल करके बहुत बड़ी भूल की है। 

मोहम्मद हफीज ने दी थी सलाह 

एशिया कप में पाकिस्तान को मिली हार के बाद टीम में सेलेक्टर्स पर निशाना साधते हुए शोएब मलिक ने ट्वीट किया था कि आखिर कब हम दोस्ताना, पसंद और नापसंद के कल्चर से बाहर आएंगे। मलिक के इस ट्वीट के बाद उनका टीम में सेलेक्शन न होना लगभग पक्का हो गया था। अब उनके टीममेट मोहम्मद हफीज ने भी उनके न सेलेक्ट होने पर बड़ी बात कही है। 

उन्होंने मालिक की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने साल 2020 से लेकर 2021 तक पाकिस्तान के लिए बेहतरीन खेल खेला है। इस उम्र में भी अपनी फिटनेस को बरकरार रखना शानदार है। उन्होंने आगे कहा कि जब मैंने क्रिकेट से संन्यास लिया था तब मैंने उन्हें भी संन्यास लेने के लिए कहा था क्योंकि उनके टैलेंट को यहां सम्मान नहीं मिलेगा यह मुझे पता था। 

शानदार रहा है मलिक का टी20 रिकॉर्ड 
पाकिस्तान के ऑलराउंडर शोएब मलिक के पास टी20 क्रिकेट में जितना एक्सपीरियंस है शायद ही उतना किसी अन्य पाकिस्तानी खिलाड़ी के पास हो। मलिक दुनिया भर में होने वाले टी20 टूर्नामेंटो में हिस्सा लेते हैं और वह इन टूर्नामेंट में जमकर रन भी बनाते हैं। मलिक ने टी20 क्रिकेट में दस हजार से भी ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने 480 मैचों में 11,893 रन बनाए हैं। वह टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं।     

यह भी पढ़े:

T20 World Cup 2022: आमिर के बाद अब अफरीदी ने बोला PCB पर हमला, इस प्लेयर को बाहर बैठाने पर मचा बवाल!

T20 World Cup Squads: अब तक 13 टीमों का हुआ ऐलान, भारत-पाकिस्तान समेत जानें टी20 वर्ल्ड कप के सभी देशों के स्क्वॉड

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement