T20 World Cup 2022: सिराज और उमरान भारतीय स्क्वॉड के साथ जाएंगे पर्थ, टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी का नया प्लान तैयार

T20 World Cup 2022: जसप्रीत बुमराह की इंजरी के कारण मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक को भारतीय टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड के साथ ऑस्ट्रेलिया की फ्लाइट में बैठने का मौका मिला है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 30, 2022 23:01 IST
Mohammad Siraj with teammates- India TV Hindi
Image Source : AP Mohammad Siraj with teammates

Highlights

  • सिराज और उमरान भारतीय टी20 वर्ल्ड कप के साथ जाएंगे ऑस्ट्रेलिया
  • टीम मैनेजमेंट ने बुमराह की कमी दूर करने की शुरू की कवायद
  • स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण जसप्रीत बुमराह का फिट होना मुश्किल

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप से पहले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण टीम से बाहर होने से भारत को एक बड़ा झटका लग चुका है। अब टी20 वर्ल्ड कप के लिए बुमराह का फिट होना किसी चमत्कार से कम नहीं होगा। लिहाजा भारतीय टीम मैनेजमेंट ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपने बॉलिंग डिपार्टमेंट को चुस्त दुरुस्त बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया बुमराह की जगह पर कम से कम दो एक्स्ट्रा पेसर को टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया ले जाने की तैयारी कर चुकी है।

सिराज और उमरान भारतीय टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड के साथ जाएंगे ऑस्ट्रेलिया

मिली जानकारी के मुताबिक मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक 6 अक्टूबर को टीम के साथ पर्थ जाएंगे और भारतीय स्क्वॉड के नेट प्रैक्टिस का हिस्सा बनेंगे। भारतीय टीम 17 अक्टूबर को ब्रिस्बेन में होने वाले अपने पहले प्रैक्टिस मैच के लिए यहां एक सप्ताह तक अभ्यास करेगी। यह कहना जल्दबाजी होगी कि ये दोनों गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वॉड का हिस्सा बनाए गए हैं। बहरहाल सिराज और उमरान का बतौर नेट्स गेंदबाज भारतीय टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड के साथ पर्थ की उड़ान भरना लगभग तय माना जा रहा है।

सिराज ने साउथ अफ्रीका सीरीज में बुमराह को किया रिप्लेस

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह तिरुवनंतपुरम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए 3 मैच की टी20 सीरीज के पहले मैच में मैदान पर नहीं उतर सके। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के बाद बताया कि वह निगल के कारण प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हो सके। कुछ ही देर में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्विटर पर जानकारी साझा करते हुए बताया कि बुमराह ने प्रैक्टिस के दौरान मैच से एक दिन पहले मंगलवार को पीठ में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने आराम करने की सलाह दी। अगले दिन, बुमराह के स्ट्रेस फ्रैक्चर की खबर आई और उनका टी20 वर्ल्ड कप तक फिट होना मुश्किल बताया गया।

इस स्थिति के मद्देनजर मोहम्मद सिराज को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के अगले दो मैच के लिए जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट बनाया गया।   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड